आजमगढ़ से बड़ी खबर : 22 हजार रुपये की रिश्वत लेने के मामले में संपत्ति अमीन हुआ गिरफ्तार, ऐसे आया पकड़ में 

22 हजार रुपये की रिश्वत लेने के मामले में संपत्ति अमीन हुआ गिरफ्तार, ऐसे आया पकड़ में 
UPT | आजमगढ़।

Jul 31, 2024 20:01

पीड़ित उमेश चंद्र राय बिलरियागंज का रहने वाला है। एंटी करप्शन टीम को दिए शिकायती पत्र में पीड़ित ने आरोप लगाया कि गांव में निजी नलकूप मकान पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में चले जाने पर मिलने वाले मुआवजे के भुगतान के लिए रिश्वत मांगी थी।

Jul 31, 2024 20:01

Azamgarh News : आजमगढ़ में एंटी करप्शन की टीम ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई की है। टीम ने संपत्ति अमीन को 22 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में नलकूप मकान के चले जाने पर मुआवजे के भुगतान को लेकर पीड़ित से रुपये मांगे थे।

क्या है पूरा मामला
पीड़ित उमेश चंद्र राय बिलरियागंज का रहने वाला है। एंटी करप्शन टीम को दिए शिकायती पत्र में पीड़ित ने आरोप लगाया कि गांव में निजी नलकूप मकान पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में चले जाने पर मिलने वाले मुआवजे के भुगतान के लिए रिश्वत मांगी थी। इसके बाद एंटी करप्शन यूनिट ने आरोपी को रंगे हाथ गिरफ्तार करने का प्लान बनाया। कलेक्ट्रेट परिसर के रूम नंबर 53 से रंगे हाथ आरोपी को गिरफ्तार किया गया। कलेक्ट्रेट परिसर में जिले के डीएम विशाल भारद्वाज का ऑफिस है। आरोपी डीएम ऑफिस की नाक के नीचे रिश्वत ले रहा था। आरोपी देवरिया जिले का रहने वाला है।

देवरिया का रहने वाला है आरोपी
आजमगढ़ जिले के कलेक्ट्रेट परिसर से संग्रह अमीन देवरिया के रहने वाले सौरभ कुमार गौड़ की गिरफ्तारी की जानकारी मिलते ही कलेक्ट्रेट परिसर में हड़कंप मच गया। आरोपी के कब्जे से एंटी करप्शन की टीम ने कैमिकल लगे नोट भी बरामद कर लिए जो आरोपी को रिश्वत के लिए दिए गए थे। इस मामले में कार्यालय के वरिष्ठ सहायक आनंद मिश्रा की भी संलिप्त है। उन्हें भी सह अभियुक्त बनाया गया है। जिले में एंटी करप्शन की छापेमारी का यह कोई पहला मामला नहीं है। इसके पूर्वी बड़ी संख्या में लोक सेवकों को रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। इस ऑपरेशन में सुखबीर सिंह भदौरिया, हरिवंश कुमार शुक्ला, श्याम बाबू, बृजेश द्विवेदी शामिल रहे।

Also Read

बदमाशों ने युवक पर किया चाकू से हमला, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत

16 Sep 2024 07:56 PM

बलिया Ballia News : बदमाशों ने युवक पर किया चाकू से हमला, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत

सुखपुरा थाना क्षेत्र के अपायल गांव में रविवार देर रात बदमाशों ने एक युवक पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। और पढ़ें