आजमगढ़ में धर्मांतरण के आरोप में दो गिरफ्तार : बीमारी दूर करने के नाम पर महिलाओं को बना रहे थे ईसाई, ऐसे खुली पोल 

बीमारी दूर करने के नाम पर महिलाओं को बना रहे थे ईसाई, ऐसे खुली पोल 
UPT | घटनास्थल की तस्वीर

Oct 07, 2024 15:59

जित्तू के मुताबिक, प्रार्थना सभा के दौरान लोगों को पैसे का लालच देकर ईसाई बनने के लिए प्रेरित किया जा रहा था। जब इसका विरोध किया, तो उसे भी पैसे का लालच देकर चुप रहने की धमकी दी गई...

Oct 07, 2024 15:59

Azamgarh News : आजमगढ़ में दलितों को ईसाई धर्म में परिवर्तित करने का बड़ा मामला सामने आया है। कंधरापुर थाना क्षेत्र के पांडेयपुरा चंवर और महाराजगंज इलाके में रविवार (6 अक्टूबर) को धर्मांतरण की गतिविधियां चल रही थीं। स्थानीय निवासी जित्तू सोनकर ने पुलिस से शिकायत की। उसने बताया कि राजेश कुमार और उसकी पत्नी इंदुबाला अपने घर के पास कई लोगों को इकट्ठा कर रहे थे।

इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला : नवरात्र के दौरान भी मना सकते उर्स, कहा- दूसरे धर्म को आयोजन को रोका नहीं जा सकता

धार्मिक सामग्री और धमकी का मामला
जित्तू के मुताबिक, प्रार्थना सभा के दौरान लोगों को पैसे का लालच देकर ईसाई बनने के लिए प्रेरित किया जा रहा था। जब उसने इसका विरोध किया, तो उसे भी पैसे का लालच देकर चुप रहने की धमकी दी गई। इस मामले की जानकारी हिंदू संगठनों को मिली, जिन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ईसाई समुदाय की धार्मिक सामग्री बरामद की और जांच शुरू कर दी।



यूपी विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज
कंधरापुर थाना क्षेत्र में धर्मांतरण के मामले में राजेश राम और उनकी पत्नी को गिरफ्तार किया गया। वहीं, महाराजगंज थाना क्षेत्र में अमरनाथ राजभर को भी गिरफ्तार किया गया है। एसपी हेमराज मीणा ने बताया कि दोनों मामलों में उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है कि यह धर्मांतरण का खेल कब से चल रहा था, इसमें कौन-कौन शामिल है और इसे संरक्षण कौन दे रहा था।

रतन टाटा की बिगड़ी तबीयत : खुद पोस्ट कर भर्ती होने के दावों का किया खंडन, कहा- अफवाहों पर न दें ध्यान

Also Read

सपा मीडिया सेल पर FIR दर्ज, भाजपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश

7 Oct 2024 06:49 PM

मऊ मंत्री एके शर्मा के खिलाफ अभद्र टिप्पणी का आरोप : सपा मीडिया सेल पर FIR दर्ज, भाजपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश

योगी सरकार के ऊर्जा और नगर विकास मंत्री एके शर्मा के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) की मीडिया सेल के खिलाफ मऊ में एफआईआर दर्ज की गई है। और पढ़ें