बरेली में बीएसए की कार्रवाई : लापरवाही बरतने के आरोप में हेड मास्टर सस्पेंड, रात के समय लगाते थे हाजिरी...

लापरवाही बरतने के आरोप में हेड मास्टर सस्पेंड, रात के समय लगाते थे हाजिरी...
UPT | गुलड़िया स्थित प्राथमिक स्कूल

Jun 11, 2024 18:03

उत्तर प्रदेश के बरेली में शराब के नशे में स्कूल आने और अन्य कार्यो में लापरवाही बरतने के आरोप में एक शिक्षक को बीएसए ने सस्पेंड (निलंबित) कर दिया है...

Jun 11, 2024 18:03

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली में शराब के नशे में स्कूल आने और अन्य कार्यो में लापरवाही बरतने के आरोप में एक शिक्षक को बीएसए ने सस्पेंड (निलंबित) कर दिया है। उनके खिलाफ 15 दिन से स्कूल से गायब रहने, मिड डे मील न बंटवाने और रात में उपस्थिति पंजिका (एटडेंडेस रजिस्टर) पर हाजिरी लगाने समेत तमाम आरोप थे। मंगलवार को बीएसए (बेसिक शिक्षा अधिकारी) ने मीरगंज के गुलड़िया स्थित प्राथमिक स्कूल के प्रधानाध्यापक प्रमोद कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है। इनके खिलाफ काफी समय से शिकायत मिल रही थीं। 

एसडीएम के निरीक्षण में भी मिले थे गायब
बीएसए की ओर से जारी पत्र के अनुसार, 4 मई को स्कूल में बने बूथ पर प्रधानाध्यापक की ड्यूटी लगाई गई थी। एसडीएम के निरीक्षण में वह बूथ से गायब मिले थे। उनके खिलाफ जांच की, तो पता चला कि वह करीब 15 दिन से अनुपस्थित चल रहे हैं। गुलड़िया के ग्राम प्रधान सहित कई अभिभावकों ने भी शिकायत की थी। उनका आरोप था कि वह स्कूल बहुत कम आते हैं। कभी-कभी रात में आकर उपस्थिति पंजिका में हाजिरी लगा जाते हैं।

तीन दिन का रोका था वेतन, दी थी चेतवानी
गांव के लोगों ने आरोप लगाया है कि वह जब भी स्कूल आते हैं, तो नशे में धुत्त होते हैं। इससे स्कूल का शैक्षिक वातावरण दूषित होता है। एक माह पहले बीईओ को स्कूल के निरीक्षण में तमाम अनियमितताएं मिली थीं। इस पर प्रधानाध्यापक का तीन दिन का वेतन रोक दिया गया था। इस मामले में प्रधानाध्यापक प्रमोद कुमार सिंह का कहना है कि सभी आरोप निराधार हैं। बीएसए संजय सिंह ने बताया कि मामले की जांच के लिए अधिकारी नामित कर दिया गया है।

Also Read

मनचले का वीडियो हुआ वायरल, रास्ता रोककर लगातार कर रहा था परेशान

7 Sep 2024 07:44 PM

बरेली छेड़छाड़ से परेशान छात्राओं ने दिखाई हिम्मत : मनचले का वीडियो हुआ वायरल, रास्ता रोककर लगातार कर रहा था परेशान

बरेली में मनचले से छात्राएं काफी दिनों से परेशान थीं। वह रास्ते में बाइक रोक कर छात्राओं से छेड़छाड़ करता था। शनिवार को भी मनचले ने छात्राओं से रास्ते में छेड़छाड़ की। मगर, परेशान छात्राओं ने मनचले को मारने के लिए पत्थर उठा लिया। यह देख मनचला फरार हो गया। मगर, उसकी यह हरकत सी... और पढ़ें