ड्यूटी छोड़ पीलीभीत टाइगर रिजर्व में मौज : बरेली के नए एसएसपी ने दरोगा और सिपाही को किया सस्पेंड, जानें मामला...

बरेली के नए एसएसपी ने दरोगा और सिपाही को किया सस्पेंड, जानें मामला...
UPT | एसएसपी का फोटो

Jun 29, 2024 14:38

बरेली के नवनियुक्त एसएसपी (वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक) अनुराग आर्या ने शनिवार को विभाग में पहली बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने एक लापरवाह सब इंस्पेक्टर (दरोगा) विनय कुमार और हेड कांस्टेबल (मुख्य आरक्षी) शाहिद अली और ऋषिपाल सिंह को निलंबित (सस्पेंड) कर दिया है।

Jun 29, 2024 14:38

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली के नवनियुक्त एसएसपी (वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक) अनुराग आर्या ने शनिवार को विभाग में पहली बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने एक लापरवाह सब इंस्पेक्टर (दरोगा) विनय कुमार और हेड कांस्टेबल (मुख्य आरक्षी) शाहिद अली और ऋषिपाल सिंह को निलंबित (सस्पेंड) कर दिया है। इस कार्रवाई से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है। इसके साथ ही थानों के इंस्पेक्टर और एसओ को सख्त हिदायत दी है। एसएसपी ने लापरवाही बर्दाश्त न करने की चेतवानी दी। इसके साथ ही थाने आने वाले फरियादियों की छोटी से छोटी शिकायत को गंभीरता से लेने की हिदायत दी। बोले, भ्रष्टाचार से लेकर अन्य कोई भी शिकायत आने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। नवनियुक्त एसएसपी के कड़े रुख से पुलिस कर्मियों में काफी खौफ है। बरेली में काफी समय से अपराध बढ़ रहा है। 22 जून को पीलीभीत बाईपास पर बेशकिमती प्लॉट पर कब्जे को लेकर हुई फायरिंग से देश भर में यूपी सरकार की बदनामी हुई थी। इसके बाद ही पुराने एसएसपी को हटाकर नए एसएसपी को भेजा गया था। पिछले कुछ समय में कई पुलिस कर्मियों को एंटी करप्शन टीम ने भी रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। 



ड्यूटी से गायब रहने पर किया सस्पेंड
शहर के सुभाषनगर थाने में 24 जून को अपहरणन का मुकदमा दर्ज हुआ था। सुभाषनगर थाने का दरोगा और दो हेड कांस्टेबल अपनी गाड़ी से थाना हाफिजगंज थाना क्षेत्र में गए थे। मगर, इसके बाद अपने ड्यूटी स्थल से अनुपस्थित होकर बिना उच्च अफसरों आदेश पर पीलीभीत टाइगर रिजर्व पहुंचकर प्रतिबंधित जंगल क्षेत्र में पहुंच गए। 

वाचर को दिखाई वर्दी की हनक
टाइगर रिजर्व के वाचर ने इन्हें बंद होने की जानकारी दी, लेकिन ये लोग उससे झगड़ा करके अनाधिकृत रूप से अंदर घुस गए। पीटीआर के अधिकारियों ने इस बारे में शिकायत की थी। जांच के बाद एसएसपी ने दरोगा समेत तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। मगर, इस कार्रवाई के बाद पुलिस कर्मियों में खौफ है।

Also Read

बारिश से सड़कों पर सैलाब, घरों तक पहुंचा पानी, धंसने लगीं सीवर लाइन, जानें सड़क पर क्यों उतरे डीएम...

3 Jul 2024 05:09 PM

बरेली Bareilly News : बारिश से सड़कों पर सैलाब, घरों तक पहुंचा पानी, धंसने लगीं सीवर लाइन, जानें सड़क पर क्यों उतरे डीएम...

बरेली में बुधवार सुबह से तेज बारिश हो रही है। जिसके चलते मौसम काफी सुहावना हो गया है। मगर, बारिश से स्मार्ट सिटी की सड़कों पर सैलाब आ गया है। यह पानी घरों के बेडरूम तक पहुंच गया है। इससे लोग काफी परेशान हैं। और पढ़ें