Bareilly News : प्रभारी मंत्री ने स्मार्ट क्लास और साइंस लैब का किया निरीक्षण, बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का दिलाया भरोसा

प्रभारी मंत्री ने स्मार्ट क्लास और साइंस लैब का किया निरीक्षण, बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का दिलाया भरोसा
UPT | प्रभारी मंत्री सीएचसी का निरीक्षण करते हुए

Sep 24, 2024 01:11

यूपी के बरेली में सोमवार को प्रभारी मंत्री जेपीएस राठौर पहुंचे। उन्होंने बिथरी चैनपुर विकास खंड के भरतौल गांव का निरीक्षण किया...

Sep 24, 2024 01:11

Bareilly News : यूपी के बरेली में सोमवार को प्रभारी मंत्री जेपीएस राठौर पहुंचे। उन्होंने बिथरी चैनपुर विकास खंड के भरतौल गांव का निरीक्षण किया। उनके साथ मीडिया के प्रतिनिधियों ने जिले में छुट्टा पशुओं की समस्या पर सवाल पूछा। मगर, वह इस सवाल पर असहज हो गए। उन्होंने सीधे जवाब देने के बजाय कहा कि “इस सवाल का जवाब आपके जिले के ही मंत्री देंगे,” उन्होंने यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री पशुधन एवं दुग्ध विकास धर्मपाल सिंह की ओर इशारा किया। यह देख सभी लोग स्तब्ध हो गए।



आंगनबाड़ी केंद्र में गोद भराई में हुए शामिल
बरेली के प्रभारी मंत्री जेपीएस राठौर ने सोमवार को अपने दौरे के दौरान कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। उन्होंने भरतौल गांव के आंगनबाड़ी केंद्र में गोद भराई और अन्नप्राशन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। प्राथमिक विद्यालय में स्मार्ट क्लास और अन्नपूर्णा स्टोर का निरीक्षण किया। इसके बाद फरीदापुर इनायत खां के जूनियर हाई स्कूल में भी स्मार्ट क्लास और साइंस लैब का निरीक्षण किया। बिथरी थाने में लंबित मुकदमों की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को जल्द से जल्द मामलों का निस्तारण करने के निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री ने बिथरी चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में एनबीएसयू कक्ष का उद्घाटन कर लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड वितरित किए। इसके साथ ही लाभार्थियों से भी बातचीत की।

हेल्थ एटीएम और एक्स-रे मशीन खराब
प्रभारी मंत्री ने बिथरी सीएचसी पर एक्स-रे मशीन और हेल्थ एटीएम के काम नहीं करने से संबंधित सवाल किया गया, तो मंत्री राठौर ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की स्थिति पहले से बेहतर हुई है। उन्होंने माना कि स्टाफ की कमी है। इसे पूरा करने के प्रयास जारी हैं। आयुष्मान कार्ड के लिए राशन कार्ड में छह यूनिट की अनिवार्यता पर गंभीर समस्या बताया और आश्वासन दिया कि इस पर काम किया जाएगा। जिससे दो या एक यूनिट वाले लोगों के भी आयुष्मान कार्ड बन सकें। उन्होंने बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का भरोसा दिलाया।

Also Read

तमंचा दिखाकर की छात्रा से छेड़छाड़, बहादुर लड़की ने ऐसे बचाई जान

24 Sep 2024 07:36 PM

शाहजहांपुर शाहजहांपुर में कोलकाता जैसी घटना : तमंचा दिखाकर की छात्रा से छेड़छाड़, बहादुर लड़की ने ऐसे बचाई जान

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में कोलकाता जैसी घटना सामने आई है। छात्रा ने बहादुरी दिखाकर अपनी जान बचाई, नर्सिंग कॉलेज में टाइल्स का काम करा रहे ठेकेदार ने तमंचा दिखाकर छात्रा से छेड़खानी की... और पढ़ें