बरेली में ट्रैफिक पुलिस में बड़ा बदलाव : छह सब इंस्पेक्टरों का किया गया तबादला

छह सब इंस्पेक्टरों का किया गया तबादला
UPT | फाइल फोटो

Oct 28, 2024 19:12

बरेली में यातायात (ट्रैफिक) पुलिस में बड़ा बदलाव किया गया है। यहां एडीजी ट्रैफिक के आदेश पर एसएसपी अनुराग आर्य ने सिविल पुलिस के छह ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर (टीएसआई) को ट्रैफिक पुलिस से हटाकर जिले के विभिन्न थानों में स्थानांतरित (ट्रांसफर) कर दिया।

Oct 28, 2024 19:12

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली में यातायात पुलिस में महत्वपूर्ण बदलाव किया गया है। एडीजी ट्रैफिक के आदेश पर एसएसपी अनुराग आर्य ने सिविल पुलिस के छह ट्रैफिक सब इंस्पेक्टरों (टीएसआई) को ट्रैफिक पुलिस से हटाकर जिले के विभिन्न थानों में स्थानांतरित कर दिया है। यह कार्रवाई तब की गई है जब एडीजी ट्रैफिक बीडी पॉलसन ने सभी जिलों के एसएसपी और एसपी को एक पत्र भेजकर स्पष्ट निर्देश दिए थे कि टीआई और टीएसआई समेत सभी पदों पर यातायात निदेशालय से ही तैनाती होनी चाहिए। 

नियमों को किया दरकिनार
हालांकि, बरेली में इस आदेश का पालन नहीं किया गया, जिसके चलते बीडी पॉलसन ने 8 जनवरी सहित कई बार रिमाइंडर भेजकर अपनी नाराजगी भी व्यक्त की थी। अब एसएसपी अनुराग आर्य ने जिले की कमान संभालते ही इस मुद्दे को गंभीरता से लिया है। ट्रैफिक पुलिस में तैनात छह टीएसआई को थानों में नियुक्त किया गया है, जिसमें दुष्यन्त कुमार को फरीदपुर, केशव दत्त शर्मा को भोजीपुरा, नंद किशोर को क्योंलडिया, बलेंद्र सिंह को शेरगढ़, प्रमोद कुमार को विशारतगंज और खेमपाल सिंह को भुता थाना में भेजा गया है।



टीएसआई को टीआई की जिम्मेदारी
सूत्रों के अनुसार, शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के बजाय पिछले कुछ वर्षों से विभागीय मुद्दों पर ध्यान नहीं दिया गया। कई टीएसआई को नियमों को नजरअंदाज करते हुए ट्रैफिक इंस्पेक्टर (टीआई) का चार्ज दे दिया गया था, जबकि टीएसआई की तैनाती विशेष प्रशिक्षण के बाद होनी चाहिए। इस मुद्दे पर तत्कालीन एडीजी ट्रैफिक बीडी पॉलसन ने दोबारा पत्र जारी कर नाराजगी जताई थी, जिसके बाद यह बदलाव किया गया। 

बिना ट्रेनिंग के सब इंस्पेक्टर की जिम्मेदारी
इसके अतिरिक्त, ट्रैफिक पुलिस में हेड कांस्टेबल के रूप में तैनात केशव दत्त, नंद किशोर, और बलेंद्र सिंह को हाल ही में सब-इंस्पेक्टर के पद पर प्रमोशन मिला था। नियमों के अनुसार, टीएसआई को सीतापुर के एपीटीसी (प्रशिक्षण) कोर्स के बाद यातायात निदेशालय से नियुक्ति मिलनी चाहिए थी। लेकिन स्थानीय अधिकारियों ने बिना प्रशिक्षण के ही इन तीनों को टीआई के पदों पर तैनात कर दिया था। ऐसे में नियमों के उल्लंघन को लेकर उठी शिकायतों के बाद यह कार्रवाई की गई है।

Also Read

स्टूडेंट का पेट भरने वाले खुद भुखमरी की कगार पर, छह माह से नहीं मिला मानदेय

28 Oct 2024 09:21 PM

बरेली दीपावली की खुशियां फीकी स्टूडेंट का पेट भरने वाले खुद भुखमरी की कगार पर, छह माह से नहीं मिला मानदेय

रोशनी के पर्व दीपावली का त्योहार शुरू हो चुका है। घरों पर रंग-रोगन के साथ ही धनतेरस पर खरीदारी की तैयारी है, तो वहीं पटाखे की दुकानें भी सज... और पढ़ें