लॉरेंस बिश्नोई को रायबरेली के मजदूर ने दी चुनौती : कहा- 'सलमान भाई को कुछ हुआ तो तेरी खैर नहीं', 5 हजार शूटरों का दावा कर दी कड़ी धमकी

कहा- 'सलमान भाई को कुछ हुआ तो तेरी खैर नहीं', 5 हजार शूटरों का दावा कर दी कड़ी धमकी
UPT | लॉरेंस बिश्नोई

Oct 28, 2024 23:35

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने के कारण सुर्खियों में आए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को अब खुद एक धमकी का सामना करना पड़ा है।

Oct 28, 2024 23:35

Raebareli News : बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने के कारण सुर्खियों में आए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को अब खुद एक धमकी का सामना करना पड़ा है। रायबरेली के लालगंज क्षेत्र के दीपेमऊ सोहवल गांव के एक मजदूर ने सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर लॉरेंस बिश्नोई को खुली चुनौती दी है, जो अब वायरल हो रही है। युवक ने इस वीडियो में खुद को सलमान खान का समर्थक बताते हुए बिश्नोई और उसके शूटरों को चेतावनी दी है कि यदि सलमान को कोई नुकसान हुआ, तो वह उसे छोड़ेंगे नहीं।

वायरल वीडियो में युवक का कड़ा संदेश
रायबरेली के लालगंज कोतवाली क्षेत्र के दीपेमऊ सोहवल गांव के निवासी इमरान ने एक वीडियो के जरिए लॉरेंस बिश्नोई को खुलेआम चुनौती दी है। इस वीडियो में वह कहता सुनाई दे रहा है, "सुन लॉरेंस बिश्नोई, अगर तुम्हारे पास दो हजार शूटर मुंबई में हैं, तो मेरे पास पांच हजार शूटर तैयार हैं। मैंने इन्हें मुंबई भेजा है। अगर तुमने सलमान भाई को कुछ भी करने की कोशिश की, तो तुम और तुम्हारे शूटरों की खैर नहीं।" वीडियो में इमरान का दावा है कि उसने अपने पांच हजार शूटरों को तैयार कर रखा है, और किसी भी हालत में बिश्नोई के किसी शूटर को मुंबई से जिंदा वापस नहीं जाने दिया जाएगा। सलमान खान के प्रति अपनी भक्ति दर्शाते हुए उसने बिश्नोई को साफ तौर पर चेतावनी दी है कि यदि अभिनेता को किसी प्रकार का नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया गया, तो उसके लिए गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

पुलिस की कार्रवाई, इमरान को दी गई वार्निंग
इस वायरल वीडियो के बारे में जानकारी मिलने के बाद स्थानीय पुलिस ने इस मामले में संज्ञान लिया। लालगंज के क्षेत्राधिकारी (CO) अनिल कुमार सिंह ने बताया कि वीडियो वायरल होते ही पुलिस हरकत में आई और युवक को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में युवक की पहचान इमरान पुत्र सलाम के रूप में हुई है, जो पेशे से एक मजदूर है और लखनऊ तथा अन्य शहरों में रंगाई-पुताई का काम करता है। पुलिस ने इमरान से इस प्रकार की वीडियो पोस्ट करने के पीछे की मंशा जाननी चाही, तो उसने यह दावा किया कि उसने नशे की हालत में यह वीडियो सोशल मीडिया पर डाला था। 



सलमान खान का प्रशंसक मजदूर
इमरान ने पुलिस को बताया कि वह सलमान खान का बहुत बड़ा प्रशंसक है और उसने नशे की हालत में लॉरेंस बिश्नोई को चुनौती दे डाली थी। उसने यह भी कहा कि उसने ऐसा केवल सोशल मीडिया पर प्रसिद्धि पाने के लिए किया था। पुलिस ने इमरान को चेतावनी देते हुए कहा कि भविष्य में इस प्रकार का आचरण करने से बचें। इमरान को वार्निंग देकर छोड़ दिया गया, साथ ही उसे समझाया गया कि इस प्रकार की हरकतें कानूनी कार्रवाई को आमंत्रित कर सकती हैं और समाज में अव्यवस्था फैला सकती हैं। 

लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ भावनाएं और समर्थकों का गुस्सा
लॉरेंस बिश्नोई को सलमान खान को धमकी देने के बाद से ही सोशल मीडिया पर बॉलीवुड अभिनेता के समर्थकों में काफी गुस्सा देखा जा रहा है। सलमान खान के चाहने वाले इस बात से नाराज हैं कि कोई उनके चहेते सितारे को जान से मारने की धमकी दे रहा है। इस वीडियो के सामने आने के बाद एक बार फिर से लोगों के गुस्से का इज़हार हुआ है। लोग यह मानते हैं कि सलमान खान के खिलाफ इस तरह की धमकियां न केवल उनके प्रशंसकों को प्रभावित कर रही हैं, बल्कि समाज में अपराधियों के बढ़ते मनोबल का भी प्रतीक हैं।

सोशल मीडिया पर वीडियो का प्रभाव
सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद रायबरेली के इस युवक की चर्चा हर ओर होने लगी। सोशल मीडिया पर भी लोगों की प्रतिक्रियाएं मिली-जुली हैं। कुछ लोग इसे सलमान खान के प्रति एक प्रशंसक की भक्ति का उदाहरण मान रहे हैं, तो कुछ लोगों का मानना है कि इस प्रकार के बयान समाज में नकारात्मक संदेश फैला सकते हैं और कानून के प्रति असम्मान का भाव दिखाते हैं। 

पुलिस का सख्त रुख और कानूनी चेतावनी
पुलिस ने स्पष्ट कर दिया है कि इस प्रकार के बयान सोशल मीडिया पर देना गंभीर परिणामों का कारण बन सकता है। अधिकारियों ने जनता से भी अपील की है कि किसी भी प्रकार के अपराध या गैर कानूनी गतिविधियों के प्रति सोशल मीडिया का सहारा लेकर प्रतिक्रिया देना या बयान देना अवांछनीय है। लालगंज सीओ अनिल कुमार सिंह ने कहा कि यह पहला मामला नहीं है जहां नशे की हालत में लोग सोशल मीडिया पर इस प्रकार के वीडियो पोस्ट करते हैं, लेकिन ऐसे मामलों में समाज पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। पुलिस ने कहा कि ऐसी किसी भी गतिविधि पर कानूनी नजर रखी जा रही है और समय रहते कानून का पालन करने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें : पटाखा दुकानों के नवीनीकरण के लिए दुकानदारों ने नहीं किया आवेदन: पहले छह के पास थे स्थाई लाइसेंस, वर्तमान में दो ही बचे

ये भी पढ़ें- केंद्र सरकार की तैयारी तेज : 2025 में फिर खुलेगी लंबे समय से पेंडिंग पड़ी जनगणना की फाइल, हो सकता है चक्र में बदलाव

Also Read