11वीं की छात्रा अपराजिता बनीं एक दिन की डीएम : कलेक्ट्रेट में बैठकर सुनी जनता की समस्याएं, शिकायतों पर लिया एक्शन

कलेक्ट्रेट में बैठकर सुनी जनता की समस्याएं, शिकायतों पर लिया एक्शन
UPT | 11वीं की छात्रा अपराजिता बनीं एक दिन की डीएम

Oct 01, 2024 17:53

अपराजिता उपाध्याय को एक दिन के लिए जिलाधिकारी (डीएम) नियुक्त किया गया। इस खास मौके पर, उन्होंने डीएम ऑफिस में बैठकर जन समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को उनके समाधान के लिए निर्देश दिए...

Oct 01, 2024 17:53

Short Highlights
  • कक्षा 11 की छात्रा एक दिन के लिए बनीं डीएम 
  • अधिकारियों ने बुके देकर सम्मानित किया
  • अनु शर्मा को मिला एडीएम वित्त का पद
Pilibhit News : उत्तर प्रदेश सरकार के नायिका कार्यक्रम के तहत, पीलीभीत की केंद्रीय विद्यालय की कक्षा 11 की छात्रा अपराजिता उपाध्याय को एक दिन के लिए जिलाधिकारी (डीएम) नियुक्त किया गया। इस खास मौके पर, उन्होंने डीएम ऑफिस में बैठकर जन समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को उनके समाधान के लिए निर्देश दिए। इसके साथ ही, अपराजिता ने विकास भवन का निरीक्षण भी किया। इस अवसर पर, 11वीं की छात्रा अनु शर्मा को एडीएम वित्त के पद पर नियुक्त किया गया।

अधिकारियों को दिए निर्देश
अपनी नई भूमिका में अपराजिता ने मंगलवार सुबह 10 बजे डीएम कार्यालय में प्रवेश किया, जहां उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया। जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह भी उनके साथ रहे। इस कार्यक्रम के दौरान, अधिकारियों ने उन्हें बुके देकर सम्मानित किया। अपराजिता ने पीलीभीत के जिला कार्यालय में दूर-दराज से आई समस्याओं का समाधान किया और फोन पर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।
अनु बनीं एडीएम वित्त
वहीं अनु शर्मा, जो केंद्रीय विद्यालय की 11वीं की छात्रा हैं, को एडीएम वित्त का पद सौंपा गया। एडीएम वित्त रितु पुनिया ने अनु का स्वागत करते हुए उन्हें पदभार ग्रहण कराया। अनु ने भी अपने नए दायित्व के तहत वित्त विभाग के कार्यों का निरीक्षण किया।

जनता की समस्याओं का किया समाधान
जन सुनवाई के दौरान, अपराजिता के समक्ष बीसलपुर क्षेत्र से एक किसान ने शिकायत की कि बिजली विभाग ने उनके खेत के पास एक पोल लगा दिया है, जो नियमों के खिलाफ है। इस पर, अपराजिता ने तुरंत बीसलपुर के बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता को फोन करके समस्या के त्वरित समाधान का आदेश दिया।



डीएम बनने की जताई इच्छा
डीएम बनने की इच्छा व्यक्त करते हुए, अपराजिता ने मीडिया से कहा कि वह हमेशा से डीएम बनना चाहती थीं। आज एक दिन के लिए डीएम के कार्यों को समझने का अवसर मिलने से उन्हें और अधिक प्रेरणा मिली है। उत्तर प्रदेश सरकार का नायिका कार्यक्रम युवा पीढ़ी को प्रशासनिक सेवाओं में भाग लेने और समाज की समस्याओं का समाधान करने के लिए भी प्रेरित करता है।

ये भी पढ़ें- एक अक्टूबर से बदले 10 बड़े नियम : यूपी सहित अन्य राज्यों में होगा बदलाव, जानें आम आदमी की जेब पर पड़ेगा क्या असर

Also Read

दुल्हन बोली-अक्षम है पति, मैं नहीं रहूंगी उसके साथ, परिजनों ने बिचौलिए को पीटा, एफआईआर दर्ज

1 Oct 2024 07:36 PM

बरेली Bareilly News : दुल्हन बोली-अक्षम है पति, मैं नहीं रहूंगी उसके साथ, परिजनों ने बिचौलिए को पीटा, एफआईआर दर्ज

शहर के सीबीगंज थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी ने बताया कि उसने बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के गांव निवासी बिचौलिए के कहने पर एक गांव में अपने बेटे का निकाह तय कराया था। उसकी 28 सितंबर को फतेहगंज पश्चिमी के एक शादी घर में शादी हुई। और पढ़ें