राष्ट्रीय खेल दिवस : शाहजहांपुर जेल में खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन, डीएम और एसपी ने वितरित किए पुरस्कार  

शाहजहांपुर जेल में खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन, डीएम और एसपी ने वितरित किए पुरस्कार  
UPT | National Sports Day

Aug 30, 2024 16:18

बंदियों ने भी जेल में मिल रही सुविधाओं और जेल अधिकारियों और कर्मचारियों के व्यवहार की सराहना की। उन्होंने कहा कि जेल की हरियाली और सफाई व्यवस्था भी उत्कृष्ट है...

Aug 30, 2024 16:18

Shahjahanpur News : शाहजहांपुर जेल में राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर महिला और पुरुष बंदियों के बीच विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का समापन जिला मजिस्ट्रेट उमेश प्रताप सिंह और पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा द्वारा किया गया। इन दोनों उच्चाधिकारियों ने कारागार के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान खेलकूद प्रतियोगिताओं का अवलोकन किया और विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए।

महिलाओं और बच्चों से की बातचीत 
कार्यक्रम की शुरुआत में जेल अधीक्षक मिजाजी लाल ने जनपदीय अधिकारियों का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक ने जेल के भीतर चल रही विभिन्न खेलकूद गतिविधियों को देखकर प्रसन्नता व्यक्त की और अति व्यस्तता के बावजूद रस्साकशी प्रतियोगिता में भाग लिया। उन्होंने महिला बैरक का भी निरीक्षण किया और वहां रह रही महिलाओं और बच्चों से बातचीत की। 

जेल में  मिल रही आवश्यक सुविधाएं 
महिला बंदियों ने अधिकारियों को बताया कि उन्हें जेल में सभी आवश्यक सुविधाएं मिल रही हैं। नियमित मेडिकल चेकअप, दवाइयां और बच्चों का टीकाकरण समय पर हो रहा है। अधिकारियों ने इस पर खुशी जाहिर की और कहा कि जेल अधीक्षक मिजाजी लाल द्वारा महिला बंदियों की देखरेख और उनकी सुविधाओं का अच्छे से ध्यान रखा जा रहा है। इस दौरान, बेसिक शिक्षा विभाग की तैनात शिक्षा अध्यापिका महिला बंदियों के साथ रह रहे बच्चों को पढ़ा रही थीं, जिसे देखकर जिला मजिस्ट्रेट महोदय ने प्रसन्नता व्यक्त की।

बैरक नंबर 3 और अन्य स्थानों का निरीक्षण करने के बाद, दोनों अधिकारियों ने क्रीड़ा स्थल पर जाकर रस्सा कशी प्रतियोगिता का आनंद लिया। उन्होंने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित किए, जिससे बंदियों में खुशी की लहर दौड़ गई। इस अवसर पर, जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक ने जेल अधीक्षक मिजाजी लाल के कार्यों की सराहना की और कहा कि जेल का संचालन बेहतरीन तरीके से किया जा रहा है। 

बंदियों ने भी जेल में मिल रही सुविधाओं और जेल अधिकारियों और कर्मचारियों के व्यवहार की सराहना की। उन्होंने कहा कि जेल की हरियाली और सफाई व्यवस्था भी उत्कृष्ट है। इस पूरे निरीक्षण और खेलकूद प्रतियोगिताओं ने जेल में सकारात्मक माहौल और बेहतर कार्यकुशलता को दर्शाया।

Also Read

सुबह छह बजे कुत्ते को घुमाने के दौरान हुई वारदात

19 Sep 2024 07:10 PM

बरेली बाइक सवार लुटेरों ने महिला से चेन छीनी : सुबह छह बजे कुत्ते को घुमाने के दौरान हुई वारदात

बरेली में घर से कुत्ता घुमाने निकली महिला के गले से बाइक सवार लुटेरों ने सोने की चेन छीन ली। इसके बाद पुलिस लुटेरों की तलाश में जुट गई। शहर के कैंट थाना क्षेत्र के वृंदावन कॉलोनी में यह घटना हुई। और पढ़ें