पुलिस पर गंभीर आरोप : रिश्वत लेकर नाबालिग को बना दिया चोर, परिजनों ने टॉर्चर करने का लगाया आरोप

रिश्वत लेकर नाबालिग को बना दिया चोर, परिजनों ने टॉर्चर करने का लगाया आरोप
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Oct 13, 2024 16:34

उत्तर प्रदेश के बस्ती में पुलिस का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक 14 साल के नाबालिग पुलिस ने केवल इस लिए हिरासत में ले लिया कि उसकी शक्ल चोर से मिलती है

Oct 13, 2024 16:34

Basti News : उत्तर प्रदेश के बस्ती में पुलिस का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक 14 साल के नाबालिग पुलिस ने केवल इस लिए हिरासत में ले लिया कि उसकी शक्ल चोर से मिलती है। चोरी की वारदात के बाद जब पुलिस को चोर नहीं मिला तो उन्होंने एक बेगुनाह को पकड़ कर चोर साबित कर दिया। नाबालिग के घरवालों ने पुलिस पर चोरी के मामले में गलत तरीके से फंसाने का गंभीर आरोप लगाया है। पीड़ित बच्चे के परिजनों ने उच्च अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है।

चोर की पहचान नहीं हुई तो नाबालिग को  बनाया चोर
गौर थाना क्षेत्र के वार्ड नम्बर 14 चन्द्रशेखर आजाद नगर के रहने वाले कैलाशनाथ ने पुलिस महानिदेशक, मानवाधिकार आयोग, अनुसूचित जन जाति आयोग के साथ ही अनेक विभागीय उच्चाधिकारियों को पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। कैलाशनाथ ने बताया कि उनके घर के सामने शिव कुमार के घर में 31 अगस्त को चोरी हो गई थी। सूचना पर गौर थाना और बभनान चौकी की पुलिस मौके पर पहुंची। उसके घर में लगे सीसीटीवी फुटेज को देखा, लेकिन चोर की पहचान न हो सकी। इसके बाद 3 सितम्बर को गौर व पुलिस चौकी बभनान पुलिस उनके घर फिर पहुंची और कैलाशनाथ और उनके 14 वर्षीय नाती गाड़ी में बैठाकर थाने ले गई। आरोप है कि दो दिन तक गौर पुलिस ने नाबालिग अंश और 70 वर्षीय कैलाशनाथ को को मारा पीटा और धमकियां दी ताकि बच्चा जुर्म को कबूल कर ले। 



नाबालिग ने सुनाई आपबीती
नाबालिग ने कहा कि मैंने खुद ने पुलिस की मदद करते हुए सीसीटीवी की फुटेज दिखाई थी। लेकिन पुलिस ने मुझे और नाना को गिरफ्तार कर लिया। कैलाशनाथ नाथ ने बताया कि गौर पुलिस ने एक लाख रुपये की रिश्वत लेने के बाद उन्हें तो छोड़ दिया लेकिन उनके नाबालिग नाती अंश को चोरी के आरोप में चालान कर दिया। तीसरे दिन वह जमानत पर छूटा। 

पुलिस की जांच और कार्रवाई
एएसपी ओपी सिंह ने इस मामले में जांच की बात कही है। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस पर लगाए आरोप सही हैं तो दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में सीओ हरैया की अगुवाई में एक जांच टीम का गठन किया गया है, जो मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

Also Read

विराेध करने पर डीजल छिड़कर लगाई आग, हालत गंभीर

14 Oct 2024 06:05 PM

बस्ती बस्ती में किशोरी के साथ दुष्कर्म : विराेध करने पर डीजल छिड़कर लगाई आग, हालत गंभीर

बस्ती में युवक ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी। पहले जबरन घर में घुसकर नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया। जब किशोरी ने उसका विरोध और पढ़ें