Sant Kabir Nagar News : एक बार फिर चर्चा में स्वास्थ्य विभाग, हम नहीं हमारे लोग करेंगे काम

एक बार फिर चर्चा में स्वास्थ्य विभाग, हम नहीं हमारे लोग करेंगे काम
UPT | सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मलौली।

Jun 17, 2024 19:59

खबर यूपी के संतकबीरनगर जिले की है। जहां स्वास्थ्य विभाग एक बार फिर सुर्खियों में आया है। मलौली सामुदायिक स्वास्थ्य की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां पर तैनात एक स्टाफ नर्स द्वारा प्राइवेट आदमी से कार्य करने...

Jun 17, 2024 19:59

Short Highlights
  • सीएचसी मलौली में स्टाफ नर्स पद पर तैनात गिरजा देवी अपने ड्यूटी से रही गायब
  • प्राइवेट लड़कों से कराई जा रहा ड्यूटी, कोई अनहोनी होने पर कौन होगा जिम्मेदार?
Sant Kabir Nagar (उपेंद्र कुमार) : खबर यूपी के संतकबीरनगर जिले की है। जहां स्वास्थ्य विभाग एक बार फिर सुर्खियों में आया है। मलौली सामुदायिक स्वास्थ्य की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां पर तैनात एक स्टाफ नर्स गिरजा देवी द्वारा प्राइवेट आदमी से कार्य करने और खुद ड्यूटी पर ना आने का आरोप लग रहा है। हालांकि, यहां कार्य कर रहे लोगों द्वारा कैमरे के सामने मुंह खोलने से परहेज किया जा रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की बड़े जिम्मेदार भी सामने आने से कतरा रहे हैं। यहां बार-बार विवाद होना तो आम बात बन गई है ।

स्वास्थ्य व्यवस्था में कोई सुधार नहीं 
जानकारी के मुताबिक, जहां एक तरफ प्रदेश सरकार स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में लगातार धन खर्च कर रही है। वही अस्पताल में तैनात जिम्मेदार इस व्यवस्था को बेहतर करने में अपनी बेहतर भूमिका नहीं निभा रहे हैं। धनघटा तहसील के इस सीएचसी पर उच्च अधिकारी और जनप्रतिनिधियों के निरीक्षण होने के बावजूद भी स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार नहीं हो रही है। 

 कोई अनहोनी हो जाती है तो जिम्मेदार कौन ?
मलौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर स्टाफ नर्स की जगह पर एक प्राइवेट आदमी मरीजों का दवाएं और इंजेक्शन देते हैं। अगर ऐसे में अगर किसी मरीज के साथ कोई अनहोनी हो जाती है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा ? जिस व्यक्ति को मेडिकल का क ख नहीं मालूम वो व्यक्ति अधिकारियों के नाक के नीचे धड़ल्ले से मरीजों को इंजेक्शन लगा रहा है और दवा के बारे में बता रहा है। ये तो सिर्फ एक बानगी है। इसके अलावा भी कई डॉक्टर ऐसे हैं, जिनके चेंबर में बाहरी व्यक्ति आसानी से देखने को मिल जाएंगे। वहीं जब इस मामले पर सीएमओ राम अनुज कनौजिया से बात करने की कोशिश की गई तो उनका फोन नहीं उठा। अब देखने वाली यह बात होगी की स्टाफ नर्स पर स्वास्थ्य महकमा क्या कार्रवाई करती है।

Also Read

बस्ती में शिक्षकों ने की ऑनलाइन उपस्थिति का निर्णय वापस लेने की मांग

3 Jul 2024 04:13 PM

बस्ती Basti News : बस्ती में शिक्षकों ने की ऑनलाइन उपस्थिति का निर्णय वापस लेने की मांग

शिक्षकों के एक प्रतिनिधि मंडल ने बुधवार को खंड विकास अधिकारी बनकटी भवानी प्रसाद शुक्ला के माध्यम से मुख्यमंत्री के साथ ही विभागीय उच्चाधिकारियों को ज्ञापन भेजा। मांग किया कि परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक, शिक्षिकाओं से पंजिकाओं का डिजिटलाइजेशन और डिजिटल फेस छायांकन उपस्थिति दर... और पढ़ें