Chitrakoot News : भाजपा के दिग्गजों की बांदा लोकसभा सीट पर दांव पर थी साख, नहीं बचा पाए सीट, देखना पड़ा हार का मुंह

भाजपा के दिग्गजों की बांदा लोकसभा सीट पर दांव पर थी साख, नहीं बचा पाए सीट, देखना पड़ा हार का मुंह
UPT | Chitrakoot news

Jun 04, 2024 21:24

बांदा चित्रकूट लोकसभा में भीतर घात बगावत ब्राह्मणों की नाराजगी भाजपा प्रत्याशी को ले डूबी। बीजेपी के कद्दावर नेता आरके सिंह पटेल को

Jun 04, 2024 21:24

Chitrakoot news: बांदा चित्रकूट लोकसभा में भीतर घात बगावत ब्राह्मणों की नाराजगी भाजपा प्रत्याशी को ले डूबी। बीजेपी के कद्दावर नेता आरके सिंह पटेल को टिकट मिलते ही बगावत पर आ गए थे। उसी का परिणाम आज 4 जून को देखने को मिला है।

बता दें कि भाजपा प्रत्याशी आरके सिंह पटेल को जीतने के लिए लोकसभा क्षेत्र पर दिग्गजों की आन लगी थी। आरके सिंह के समर्थन में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक साहित्य चित्रकूट बांदा लोकसभा पर डेरा डाल दिया था। राजनीतिक जानकारों की माने तो ब्राह्मणों को मनाने के लिए उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक बांदा चित्रकूट में दो दिन रुक कर ब्राह्मणों को मानते रहे। नतीजा सामने आया कि ब्राह्मण इनकी एक भी सुनने को तैयार नहीं था।

बात करें विधानसभा की तो बीजेपी में इसी तरह का भीतर घात चल रहा था। चित्रकूट विधानसभा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अनिल प्रधान की जीत हुई थी। इसके साथ भाजपा के प्रत्याशी पूर्व मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय को करारी हार का सामना करना पड़ा था। 2024 लोकसभा चुनाव में मन तो बीजेपी के निचले स्तर के कार्यकर्ता आर के सिंह पटेल को टिकट मिलते ही नाराजगी व्यक्त कर दी थी।

बीजेपी के प्रचार से बूथ लेवल का कार्यकर्ता कोसों दूर रहता था। समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष शिव शंकर प्रसाद यादव ने कहा कि यह जनता की जीत है। जनता ने पूरी तरह से भाजपा को जानकारी दिया है। उनके झूठे वादों और झूठे दिस को जनता पूरी तरह से साफ समझ गई है। उन्होंने कहा यह उसी का नतीजा है कि भाजपा को बांदा लोकसभा ही नहीं कई बड़े मंत्री चेहरे भी हार का सामना किए हैं। उन्होंने कहा हमारी पार्टी धरातल पर काम करती है। भाजपा सोशल मीडिया तक ही सीमित रहती है।

Also Read

जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

5 Oct 2024 05:58 PM

हमीरपुर हमीरपुर डीएम ने दिया आदेश : जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

डीएम ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत जहां पर भी सत्यापन करने में प्रधान सचिव आदि के फर्जी हस्ताक्षर कर सत्यापन रिपोर्ट लगाई गई है या गलत सत्यापन रिपोर्ट दी गई है इनकी जांच कर संबंधित के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएं और पढ़ें