advertisements
advertisements

5 दिवसीय आई एक्सल एडवांस कार्यशाला का शुभारंभ : डॉ. बीके जैन बोले-नेत्र रोगियों की सच्चे मन से करें सेवा

डॉ. बीके जैन बोले-नेत्र रोगियों की सच्चे मन से करें सेवा
UPT | कार्यशाला का आयोजन किया गया।

Jun 10, 2024 18:04

चित्रकूट भारत में पहली बार संत रणछोड़दास जी महाराज द्वारा स्थापित अंतरराष्ट्रीय ख्यातिलब्ध संस्थान सदगुरु नेत्र चिकित्सालय में आई एक्सल एडवांस की पांच दिवसीय कार्यशाला का हुआ शुभारंभ।

Jun 10, 2024 18:04

Chitrakoot News : चित्रकूट भारत में पहली बार संत रणछोड़दास जी महाराज द्वारा स्थापित अंतरराष्ट्रीय ख्यातिलब्ध संस्थान सदगुरु नेत्र चिकित्सालय में आई एक्सल एडवांस की पांच दिवसीय कार्यशाला का हुआ शुभारंभ। इस कार्यशाला में भारत के विभिन्न प्रतिष्ठित संस्थानों के विभागाध्यक्ष एवं प्रशासक स्तर के लगभग 50 लोगो ने प्रतिभाग किया।

जिसका मुख्य उद्देश्य नेत्र चिकित्स्लयों की टीमों को नेत्र सेवा को और अधिक बेहतर बनाने के लिए उच्च गुणवत्ता वाली प्रशिक्षण देने के लिए तैयार करना है। इस कार्यशाला में प्रशिक्षण देने के लिए भारत के कोने कोने से विख्यात ट्रेनर्स आए हुए है,जैसे सेवा फाउंडेशन जो कि विश्वस्तरीय ट्रेनिग संस्थान है,से अरुण आचार्या जी, निधि जामवाल,नीलम लोहाटे,आशीष रस्तोगी, लाइको मदुरई से उदया कुमार, एच वी देसाई पुणे से, आमोद गोगटे जी श्रॉफ आई अस्पताल से सुनीता अरोरा आए हुए है।इस पांच दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन श्री सदगुरू सेवा संघ ट्रस्ट के ट्रस्टी डा बी के जैन, ट्रस्टी डा इलेश जैन,सेवा फाउंडेशन से आए मुख्य ट्रेनर अरुण आचार्या,डा आशीष बजाज एवं विभिन्न संस्थानों से कार्यशाला में प्रतिभाग करने वाले सभी ट्रेनर्स एवं प्रतिभागियों ने गुरु पूजन एवं दीप प्रज्वलन कर किया।
 
तत्पश्चात डा बी के जैन, डा ईलेश जैन एवं डा आशीष बजाज ने सभी ट्रेनरों का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए ट्रस्टी डा इलेश जैन ने संक्षेप में श्री सदगुरू सेवा संघ ट्रस्ट द्वारा संचालित सभी प्रकल्पों के बारे में अवगत कराया और आए हुए सभी प्रतिभागियों से आपस में एक दूसरे से अनुभव साझा करने को कहा एवं नेत्र सेवा के क्षेत्र में पहले से और अधिक बेहतर गुणवत्ता प्रदान करने की बात कहते हुए कार्यशाला में प्रतिभाग करने वालों का स्वागत आभार व्यक्त किया। वहीं ट्रस्ट के ट्रस्टी एवं डायरेक्टर डा बी के जैन सबका स्वागत ब्यक्त करते हुए कहा कि मेरा सभी से एक ही कहना है कि आप लोग चाहे जहां भी रहकर काम करें पर नेत्र रोगियों कि बहुत ही अच्छे ढंग से गुणवत्ता पूर्ण एवं सच्चे मन से सेवा करे। वही सेवा फाउंडेशन से आए मुख्य ट्रेनर अरुण आचार्या ने आए सभी प्रतिभागियों का अभिनंदन ब्यक्त करते हुए कहा कि यहां कोई एक ट्रेनर नही बल्कि कार्यशाला में प्रतिभाग करने वाले सभी प्रतिभागी ट्रेनर है सब एक दूसरे से अपने अपने अनुभव साझा करे।

Also Read

विश्व योग दिवस, जिले में 100 से अधिक स्थानों पर किए जाएंगे विभिन्न आसन... 

13 Jun 2024 05:13 PM

चित्रकूट Chitrakoot News : विश्व योग दिवस, जिले में 100 से अधिक स्थानों पर किए जाएंगे विभिन्न आसन... 

दीनदयाल शोध संस्थान द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर चित्रकूट की सभी प्रमुख संस्थाओं, संत महात्माओंं एवंं सामाजिक कार्यकर्त्ताओं के सहयोग से नगर के साथ-साथ ग्रामीण स्वावलम्बन केन्द्रों पर भी योग की बात... और पढ़ें