अदालत का फैसला : दहेज हत्या के दोषी पति को 20 साल की कठोर कारावास

दहेज हत्या के दोषी पति को 20 साल की कठोर कारावास
UPT | चित्रकूट।

Jun 11, 2024 20:41

अभियोजन अधिकारी गोपाल दास ने बताया कि राजापुर थाना क्षेत्र के गोबरौल गांव निवासी संजय तिवारी पुत्र वेद प्रकाश ने रैपुरा थाना मे तहरीर दी थी कि उसकी बहन निहारिका देवी की शादी लौरी गांव के धीरेन्द्र प्रताप शुक्ला ऊर्फ कल्लू के साथ 16 फरवरी 2016 को हुई थी।

Jun 11, 2024 20:41

Chitrakoot News : दहेज हत्या के मामले में दोष सिद्ध होने पर आरोपी पति को न्यायलय ने 20 वर्ष की कठोर कारावास के साथ ही 12 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है।

अभियोजन अधिकारी गोपाल दास ने बताया कि राजापुर थाना क्षेत्र के गोबरौल गांव निवासी संजय तिवारी पुत्र वेद प्रकाश ने रैपुरा थाना मे तहरीर दी थी कि उसकी बहन निहारिका देवी की शादी लौरी गांव के धीरेन्द्र प्रताप शुक्ला ऊर्फ कल्लू के साथ 16 फरवरी 2016 को हुई थी। शादी के बाद से ही निहारिका का पति उसे मरता पीटता था। सात नवम्बर 2022 को उसके पति ने फोन कर कहा कि अपनी बहन को यहां से ले जाओ नही जान से मार दूंगा। दोपहर को गांव के लोगो ने फोन कर बताया कि बहन को ससुरालियो ने फांसी लगा कर हत्या कर दी है।

जब मायके पक्ष के लोग बहन की ससुराल गए तो देखा कि बहन का अंतिम संस्कार करने की तैयारी मे जुटे है। पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी के खिलाफ न्यायलय मे आरोप पत्र दाखिल किया। मंगलवार को अपर जिला जज नीरज श्रीवास्तव ने दोनों पक्षो के अधिवक्ताओ की दलिलो को सुनने के बाद फैसला सुनाया। जिसमें दोष सिद्ध आरोपी धीरेन्द्र प्रताप शुक्ला ऊर्फ कल्लू को 20 वर्ष के कठोर कारावास से दंडित किया है। साथ ही 12 हजार रुपये के अर्थदंड लगाया है। न्यायालय का फैसला आने के बाद आरोपी को जिला कारागार रागौली भेज दिया गया है।

Also Read

विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पति पर प्रताड़ित करने का आरोप

26 Jul 2024 07:46 PM

चित्रकूट Chitrakoot News : विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पति पर प्रताड़ित करने का आरोप

चित्रकूट के राजापुर थााना क्षेत्र के ग्राम पंचायत रूपौली में शुक्रवार की सुबह गृह क्लेश के चलते एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर... और पढ़ें