चित्रकूट में युवक की मौत : परिजनों ने पुलिस पर लगाया हत्या का आरोप, जांच जारी

परिजनों ने पुलिस पर लगाया हत्या का आरोप, जांच जारी
UPT | परिजनों ने पुलिस पर लगाया हत्या का आरोप

Jul 15, 2024 14:58

चित्रकूट जिले के मानिकपुर थाना पुलिस पर युवक की हत्या का आरोप लगा है। शव नग्न अवस्था में रेलवे ट्रैक पर मिला है और उसके साथ छेड़छाड़ की गई है। युवक के शरीर पर जगह-जगह चोट के निशान मिले हैं।

Jul 15, 2024 14:58

Chitrakoot News: चित्रकूट जिले के मानिकपुर में एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ने स्थानीय प्रशासन और पुलिस को हिलाकर रख दिया है। रेलवे ट्रैक पर मिले नग्न शव ने क्षेत्र में सनसनी फैला दी है, जिसके बाद मृतक के परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

शरीर पर चोट के कई निशान
मृतक की पहचान अंशु के रूप में हुई है, जिसके शरीर पर चोट के कई निशान पाए गए हैं। परिजनों का कहना है कि मंगलवार शाम लगभग 6 बजे मानिकपुर रेलवे स्टेशन से पुलिस अंशु को उठाकर थाने ले गई थी। उनका आरोप है कि पुलिस ने थाने में युवक की पिटाई कर हत्या कर दी और फिर रात के अंधेरे में होमगार्ड की मदद से एक टेम्पो द्वारा शव को रेलवे ट्रैक पर फेंकवा दिया।

इस घटना के विरोध में मृतक के परिजनों और स्थानीय लोगों ने कस्बे में चक्का जाम कर दिया है। वे मानिकपुर पुलिस के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे हैं। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, अंशु मोहर्रम के जुलूस में शामिल था, जहां कथित तौर पर शराब के नशे में उत्पात मचाने के आरोप में पुलिस उसे थाने ले गई थी।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल 
घटना की जानकारी मिलने के बाद चित्रकूट पुलिस ने शव की शिनाख्त के लिए युवक की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की। हालांकि, परिजनों का दावा है कि युवक रात भर पुलिस हिरासत में था। उन्होंने यह भी बताया कि मृतक की सैंडिल अभी भी थाने में मौजूद है, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

शव को छिपाने की कोशिश 
मृतक के भाई दिलीप ने मीडिया से बातचीत में पुलिस पर सीधे तौर पर हत्या का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उनके भाई को पुलिस ने बेरहमी से पीटा और फिर उसकी मौत के बाद शव को छिपाने की कोशिश की।

युवक थाने पहुंचने के बाद फरार
इस गंभीर मामले पर चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि युवक शराब के नशे में था और उसे स्टेशन के पास से पुलिस पकड़कर थाने लाई थी। उन्होंने बताया कि यह सब सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है। पुलिस अधीक्षक के अनुसार, युवक थाने पहुंचने के मात्र 9 मिनट बाद ही वहां से फरार हो गया था, जो भी सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड है।

मामले की जांच जारी
पुलिस अधीक्षक ने आगे कहा कि मामले की गहन जांच की जा रही है। उन्होंने स्वीकार किया कि युवक पुलिस अभिरक्षा में था और उसके भागने की भी जांच की जाएगी। उन्होंने आश्वासन दिया कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच होगी और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

5 Oct 2024 05:58 PM

हमीरपुर हमीरपुर डीएम ने दिया आदेश : जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

डीएम ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत जहां पर भी सत्यापन करने में प्रधान सचिव आदि के फर्जी हस्ताक्षर कर सत्यापन रिपोर्ट लगाई गई है या गलत सत्यापन रिपोर्ट दी गई है इनकी जांच कर संबंधित के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएं और पढ़ें