चित्रकूट में भीषण गर्मी का प्रकोप : 10 की मौत, लू से चार और गर्मी से बीमार छह लोगों की जान गई

10 की मौत, लू से चार और गर्मी से बीमार छह लोगों की जान गई
UPT | चित्रकूट में भीषण गर्मी का प्रकोप

Jun 19, 2024 09:36

चित्रकूट में भीषण गर्मी के कारण बीमार पड़ने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मंगलवार को भीषण गर्मी के कारण चार लोगों की मौत हो गई, जबकि छह लोग लू के कारण बीमार पड़ गए।

Jun 19, 2024 09:36

Chitrakoot News : चित्रकूट जिले में लू व गर्मी से लगातार बीमार होने वालों की संख्या बढ़ रही है। मंगलवार को लू से चार व गर्मी से बीमार हुए छह लोगों की मौत हो गई। लोढ़वारा गांव निवासी सुभाष द्विवेदी ने बताया कि उसके चाचा कमलेश उर्फ मुन्ना (56) सोमवार की दोपहर को खेत के पास टयूबवेल के लिए बिजली का खंभा लगवा रहे थे। बिजली कर्मचारियों के साथ वहीं बैठे थे। अचानक वहीं गिरकर बेहोश हो गए। जानकारी होते ही परिजन पहुंचे और उन्हें जिला अस्पताल लाये, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो चुकी थी।

पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम कराया
भौंरी गांव के किरहापुरवा निवासी गायत्री देवी ने बताया कि उसके पति छविलाल यादव (47) सोमवार की सुबह बकरी चराने खेत की ओर गए थे। दोपहर तक वह घर नहीं लौटे तो खोजबीन की गई। एक सुनसान स्थान पर उन्हें बेहोश पाया गया। परिजन उन्हें अस्पताल ला रहे थे लेकिन रास्ते में उनकी मौत हो गई।

दहिनी गांव के प्रधान देवनाथ ने बताया कि गया प्रसाद (60) सोमवार को भैंस चराने गये थे लेकिन शाम तक नहीं लौटे। परिजन ढूंढने पहुंचे तो एक स्थान पर बेहोश मिले। अस्पताल लाने पर डॉक्टरों ने मृत होने की पुष्टि की। मंगलवार को तीनों शव का पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया। 

भौरी गांव निवासी रोशनी ने बताया कि उसके पिता छविलाल यादव की लू लगने से मौत हो गई। सोमवार को पिता घर से बाजार करने के लिए निकले थे। इसी दौरान लू लगने से उनकी तबियत खराब हो गई। इसके बाद घर में उनकी मौत हो गई। थाना रैपुरा में जानकारी देने पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

गर्मी में बिगड़ी तबियत
गर्मी के चलते बुखार, पेटदर्द व उल्टी दस्त से पीडि़त छह मरीजों की मौत हो गई। सदर रोड कर्वी निवासी राजीव लखानी ने बताया कि दिनेश कुमार भोजवानी (42) को दो दिन से पेटदर्द व बुखार की शिकायत थी। सोमवार को उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। रात को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। रैपुरा के गुढउपुर निवासी गंगा प्रसाद (60) को तेज बुखार होने पर परिजन अस्पताल लाये। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। राजापुर के ओडकी निवासी रामनरेश ने बताया कि उसके पिता भइयालाल (80) की सोमवार को अचानक तबियत खराब हुई। पेट दर्द व उल्टी के बाद जिला अस्पताल लाये। इलाज के दौरान मौत हो गई।
पहाड़ी के कुचारम निवासी विजय ने बताया कि उसके पिता देशराज (60) को बुखार व बदन दर्द होने पर जिला अस्पताल लाये। इलाज के दौरान मौत हो गई। पहाड़ी के इटौरा निवासी मसलुवा ने बताया कि उसके पिता भगवानदीन (80) की तीन दिन से बुखार के चलते तबियत खराब थी। सोमवार को अस्पताल लाते समय मौत हो गई। इसके अलावा कोलगदिहया निवासी रामनरेश (55) की उल्टी, दस्त व पेट दर्द के चलते मौत हो गई।

Also Read

जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

5 Oct 2024 05:58 PM

हमीरपुर हमीरपुर डीएम ने दिया आदेश : जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

डीएम ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत जहां पर भी सत्यापन करने में प्रधान सचिव आदि के फर्जी हस्ताक्षर कर सत्यापन रिपोर्ट लगाई गई है या गलत सत्यापन रिपोर्ट दी गई है इनकी जांच कर संबंधित के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएं और पढ़ें