Chitrakoot News : चित्रकूट में सर्पदंश से दो लोगों की मौत, परिजनों में मातम

चित्रकूट में सर्पदंश से दो लोगों की मौत, परिजनों में मातम
UPT | परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

Sep 10, 2024 16:44

मानिकपुर और पहाड़ी थाना क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर सर्पदंश से एक पुरुष और एक महिला की मौत हो गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव का पोस्टमार्टम कराया है।

Sep 10, 2024 16:44

Chitrakoot News: चित्रकूट जिले में सर्पदंश से हुई दो दर्दनाक घटनाओं ने लोगों को हिला दिया है। मानिकपुर और पहाड़ी थाना क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर सर्पदंश से एक पुरुष और एक महिला की मौत हो गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव का पोस्टमार्टम कराया है। इन दोनों घटनाओं से गांवों में मातम का माहौल है, और परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।
 
पहली घटना मानिकपुर के बंधवा कल्याणपुर गांव की है, जहां राधेश्याम (पुत्र लोल्ला) अपने घर से कुछ दूरी पर मंदिर के चबूतरे पर बैठकर कीर्तन कर रहे थे। रात करीब 10 बजे अचानक उन्हें एक सर्प ने डस लिया। परिजनों ने राधेश्याम की बिगड़ती हालत देखकर तुरंत 108 एंबुलेंस बुलवाई और उन्हें मानिकपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से गंभीर अवस्था में उन्हें सोनेपुर जिला अस्पताल रेफर किया गया। 
 
दूसरी घटना पहाड़ी थाना क्षेत्र के कौहारी गांव की है, जहां सोनिया देवी (पत्नी शिव भूखन), उम्र 45 वर्ष, सर्पदंश का शिकार हो गईं। सुबह 7 बजे अपने खेत में गई सोनिया को उनके परिजनों ने एक घंटे बाद अचेत अवस्था में पाया। आनन-फानन में उन्हें पहाड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, लेकिन हालत गंभीर होने पर सोनेपुर जिला अस्पताल रेफर किया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

Also Read

तटवर्ती दर्जनों गांवों में सैकड़ों बीघे की फसलें हुई बर्बाद, किसान परेशान

18 Sep 2024 07:13 PM

हमीरपुर Hamirpur News : तटवर्ती दर्जनों गांवों में सैकड़ों बीघे की फसलें हुई बर्बाद, किसान परेशान

हमीरपुर जिले में बाढ़ और बारिश ने इस बार किसानों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। लगातार भारी बारिश और यमुना, बेतवा नदियों के उफनाने... और पढ़ें