रोडवेज वर्कशॉप का हुआ शिलान्यास : अब मिलेगी मुख्यालय को जाम से राहत, बस अड्डे पर होती है बसों की मरम्मत 

अब मिलेगी मुख्यालय को जाम से राहत, बस अड्डे पर होती है बसों की मरम्मत 
UPT | रोडवेज वर्कशॉप का भूमिपूजन करते हुए।

Mar 12, 2024 20:17

दरअसल अभी तक हमीरपुर जिले में बस स्टैंड और वर्कशॉप दोनों एक ही जगह पर थे। इससे अक्सर जिला मुख्यालय बस स्टैंड में जाम की समस्या बनी रहती थी। जगह न होने के चलते रोडवेज कर्मचारी अपनी-अपनी बसों को आड़ा- तिरछा खड़ा कर बस स्टैंड में जाम की स्थिति बना देते थे।

Mar 12, 2024 20:17

Hamirpur News : हमीरपुर जिले में मंगलवार को रोडवेज वर्कशॉप का भूमि पूजन और शिलान्यास किया गया। 690.91 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले इस रोडवेज वर्कशॉप में सरकारी बसों की कायाकल्प की जाएगी। परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने भी वर्चुअल माध्यम से वर्कशॉप का शिलान्यास किया। 

दरअसल अभी तक हमीरपुर जिले में बस स्टैंड और वर्कशॉप दोनों एक ही जगह पर थे। इससे अक्सर जिला मुख्यालय बस स्टैंड में जाम की समस्या बनी रहती थी। जगह न होने के चलते रोडवेज कर्मचारी अपनी-अपनी बसों को आड़ा- तिरछा खड़ा कर बस स्टैंड में जाम की स्थिति बना देते थे। लेकिन अब जब वर्कशॉप रोडवेज बस स्टैंड से दूर स्थापित कर दिया गया तो आने वाले दिनों में जिला मुख्यालय को जाम से राहत मिल जाएगी।

6 महीने में पूरा होगा वर्कशॉप का काम 
रोडवेज वर्कशॉप के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे राज्यसभा सांसद बाबूराम निषाद ने कहा कि पिछले कई सालों से रोडवेज बस स्टैंड से रोडवेज वर्कशॉप को अलग करने की मांग की जा रही थी। बस स्टैंड में लगने वाले जाम से लोगों को जूझना पड़ रहा था। क्योंकि रोडवेज बस स्टैंड और रोडवेज वर्कशाप एक ही जगह पर है। अंदर रिपेरिंग वाली बसें खड़ी रहती थी। इसके चलते अन्य बसों को सड़क पर खड़ा करना पड़ता था। ऐसे में वर्कशाप के अलग होने से बसों को खड़े करने की जगह बढ़ जाएगी और लोगों को जाम से राहत मिलेगा।

लोगों की बुनियादी जरूरतों को ध्यान में रखकर कार्य कर रही है सरकार 
इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील पाठक ने कहा कि सरकार ने हमीरपुर जिला मुख्यालय के लोगों की पुरानी मांग पूरी कर दी है। रोजवेज वर्कशाप के लिए जगह पहले आवंटित की जा चुकी थी। अब उस पर निर्माण भी शुरू कर दिया गया है। ऐसे में अब जिला मुख्यालय के बस स्टैंड में लगने वाले जाम से लोगो को राहत मिलेगी। भाजपा सरकार आम लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखकर काम कर रही है और इसी तरह योजना बना रही है। इस दौरान राजकुमार शुक्ला और रोडवेज विभाग के आला अधिकारी मौजूद रहे। 

Also Read

आषाढ़ अमावस्या पर लाखों श्रद्धालुओं ने मंदाकिनी में डुबकी लगाई,  डीएम और एसपी ने किया मेला क्षेत्र का निरीक्षण

5 Jul 2024 11:13 AM

चित्रकूट Chitrakoot News : आषाढ़ अमावस्या पर लाखों श्रद्धालुओं ने मंदाकिनी में डुबकी लगाई, डीएम और एसपी ने किया मेला क्षेत्र का निरीक्षण

आषाढ़ मास के अमावस्या मेले पर भगवान श्री राम की तपोभूमि चित्रकूट में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। एक अनुमान के मुताबिक 3 से 5 लाख श्रद्धालुओं ने पवित्र मंदाकिनी नदी में डुबकी लगाई।  और पढ़ें