Chitrakoot News : जल शक्ति मंत्री का दौरा आज, विद्यार्थियों को बांटेंगे स्मार्टफोन, जानें पूरा कार्यक्रम...

जल शक्ति मंत्री का दौरा आज, विद्यार्थियों को बांटेंगे स्मार्टफोन, जानें पूरा कार्यक्रम...
UPT | उत्तर प्रदेश सरकार के जल शक्ति विभाग के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह।

Sep 11, 2024 12:36

चित्रकूट उत्तर प्रदेश सरकार के जल शक्ति विभाग के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह आज एक दिवसीय दौरे पर चित्रकूट पहुंच रहे हैं। वह अगरहुणा गांव स्थित छत्रपति साहू जी महाराज कृषि महाविद्यालय, नरैनाखेरा में छात्र-छात्राओं...

Sep 11, 2024 12:36

Chitrakoot News : चित्रकूट उत्तर प्रदेश सरकार के जल शक्ति विभाग के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह आज एक दिवसीय दौरे पर चित्रकूट पहुंच रहे हैं। वह अगरहुणा गांव स्थित छत्रपति साहू जी महाराज कृषि महाविद्यालय, नरैनाखेरा में छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित करेंगे और जिले के अन्य महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

ये है कार्यक्रम
मंत्री स्वतंत्र देव सिंह दोपहर 3 बजे महाविद्यालय में स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही, वह जैविक खेती को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से आयोजित गोष्ठी को भी संबोधित करेंगे। इसी दौरान, महाविद्यालय में एमएसी कक्षाओं का शुभारंभ भी किया जाएगा। इसके बाद, 3:35 बजे वह मानिकपुर क्षेत्र के अगरहुणा गांव के पास स्थित रैपुरा ग्राम समूह पेयजल योजना के तहत वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण करेंगे। यह प्लांट गांव की जल समस्या को सुलझाने के लिए महत्वपूर्ण है।

विकास कार्यों को गति मिलने की उम्मीद
मंदाकिनी सेवा ट्रस्ट द्वारा रामघाट पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद, शाम 6 बजे वह सर्किट हाउस में सिंचाई, जल संसाधन, बाढ़ नियंत्रण और अन्य योजनाओं पर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। मंत्री के इस दौरे से जिले में विकास कार्यों को गति मिलने की उम्मीद है, खासकर पानी की समस्या और आधुनिक तकनीक के माध्यम से शिक्षा में सुधार के क्षेत्रों में।

Also Read

तटवर्ती दर्जनों गांवों में सैकड़ों बीघे की फसलें हुई बर्बाद, किसान परेशान

18 Sep 2024 07:13 PM

हमीरपुर Hamirpur News : तटवर्ती दर्जनों गांवों में सैकड़ों बीघे की फसलें हुई बर्बाद, किसान परेशान

हमीरपुर जिले में बाढ़ और बारिश ने इस बार किसानों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। लगातार भारी बारिश और यमुना, बेतवा नदियों के उफनाने... और पढ़ें