बहराइच हिंसा : मृतक रामगोपाल की पत्नी ने सीएम योगी से की ये मांग, छह माह पहले ही हुई थी शादी

मृतक रामगोपाल की पत्नी ने सीएम योगी से की ये मांग, छह माह पहले ही हुई थी शादी
UPT | मृतक रामगोपाल की पत्नी रोली मिश्रा

Oct 15, 2024 16:34

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई हिंसा और युवक रामगोपाल मिश्रा की हत्या की घटना पर मुख्यमंत्री योगी ने संज्ञान लिया। उन्होंने मंगलवार को मृतक रामगोपाल मिश्रा के परिवार से लखनऊ के सीएम ऑफिस में मुलाकात की...

Oct 15, 2024 16:34

Short Highlights
  • मृतक रामगोपाल के परिवार से मिले सीएम योगी
  • रामगोपाल का परिवार पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं
  • पत्नी रोली मिश्रा ने दोषियों को सजा देने की मांग की
Bahraich News : बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई हिंसा और युवक रामगोपाल मिश्रा की हत्या की घटना पर मुख्यमंत्री योगी ने संज्ञान लिया। उन्होंने मंगलवार को मृतक रामगोपाल मिश्रा के परिवार से लखनऊ के सीएम ऑफिस में मुलाकात की। इस दौरान, पीड़ित परिवार ने सीएम योगी से दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। 

रामगोपाल की पत्नी ने की मांग
मृतक रामगोपाल (22) की पत्नी रोली मिश्रा ने कहा कि जैसे मेरे पति को मारा गया है वैसे ही दोषियों को भी सजा दी जाए, इसके अलावा हमें और कुछ नहीं चाहिए। वहीं पुलिस की कार्रवाई को लेकर मृतक की पत्नी ने कहा कि हम पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं। जब तक आरोपियों को सजा नहीं मिलती, उनका भी खून नहीं बहता तब तक हम संतुष्ट नहीं होंगे।



छह माह पहले ही हुई थी शादी
बता दें कि बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद से पूरे इलाके में आक्रोश का माहौल है। इस हिंसा की चपेट में आकर रामगोपाल मिश्रा की जान चली गई। जिसने उनके परिवार को गहरे शोक में डाल दिया है। महज छह महीने पहले रामगोपाल की शादी हुई थी और वह अपने परिवार और पत्नी के साथ जीवन की नई शुरुआत कर रहा था। लेकिन इस घटना ने उनके सपनों को अधूरा छोड़ दिया और परिवार को ऐसी पीड़ा में डाल दिया जिससे उबरना कठिन है।

दोषियों का एनकाउंटर चाहिए- रामगोपाल की मां
इससे पहले, रामगोपाल की मां ने आंसुओं के साथ कहा कि उनका बेटा चला गया है और उन्हें बस न्याय चाहिए। उन्होंने हत्यारों को उसी तरह की सजा देने की बात की। रामगोपाल के भाई ने कहा कि वे मुख्यमंत्री योगी से मिलने जा रहे हैं और अपनी पूरी स्थिति बताने के लिए तैयार हैं। उन्होंने पुलिस की कार्रवाई से असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि यह सब लापरवाही का परिणाम है और उन्हें दोषियों का एनकाउंटर चाहिए।

पुलिस की लापरवाही से हुई घटना
वहीं परिवार के एक सदस्य ने बताया कि उन्होंने रामगोपाल की गंभीर स्थिति देखी थी। उन्होंने पुलिस की लापरवाही पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर प्रशासन और एसओ की लापरवाही नहीं होती, तो यह घटना नहीं होती। उनका आरोप है कि लाठीचार्ज के बिना स्थिति अलग होती और उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि वे गिरफ्तारी से संतुष्ट नहीं हैं, उन्हें आरोपियों का एनकाउंटर चाहिए।

ऐसे बढ़ा विवाद
दरअसल, महराजगंज बाजार में दुर्गा प्रतिमा का विर्सजन हो रहा था। यात्रा में शामिल लोग नाचते-गाते और जयकारा लगाते जा रहे थे। इसी दौरान दूसरे समुदाय के लोगों ने डीजे बंद करने को कहा, इसी बात को लेकर विवाद हो गया। मामला बढ़ने पर गैर समुदाय के लोगों ने भीड़ पर पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद उपद्रवियों की ओर से फायरिंग शुरू हो गई। फायरिंग में रेहुवा मंसूर गांव का रहने वाला राम गोपाल मिश्रा (22) पुत्र कैलाश नाथ घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें- बहराइच हिंसा : सीएम योगी ने मृतक के परिवार से की मुलाकात, माता-पिता की छलकीं आंखें, दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग

Also Read

महिला ने कोर्ट में दिया था प्रार्थना पत्र, न्यायालय में जमा होगी जांच रिपोर्ट

15 Oct 2024 05:57 PM

गोंडा BJP ब्लॉक प्रमुख समेत दो पर मुकदमा दर्ज : महिला ने कोर्ट में दिया था प्रार्थना पत्र, न्यायालय में जमा होगी जांच रिपोर्ट

गोंडा जिले की देहात कोतवाली में न्यायालय के आदेश पर भाजपा ब्लॉक प्रमुख प्रियंका गौतम और ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि राजीव कुमार उर्फ बिट्टू सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है... और पढ़ें