जम्मू आतंकी हमला : बलरामपुर के दो लोगों की मौत, तीर्थयात्रियों ने सुनाई आपबीती

बलरामपुर के दो लोगों की मौत, तीर्थयात्रियों ने सुनाई आपबीती
UPT | Jammu Kashmir Terror Attack

Jun 10, 2024 14:04

जम्मू-कश्मीर के रियासी इलाके में कल रविवार को आतंकी समूहों ने भारतीय तीर्थयात्रियों से भरी बस पर हमला किया। इस हमले में अबतक कम से कम 10 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग...

Jun 10, 2024 14:04

Balrampur News : जम्मू-कश्मीर के रियासी इलाके में कल रविवार को आतंकी समूहों ने भारतीय तीर्थयात्रियों से भरी बस पर हमला किया। इस हमले में अबतक कम से कम 10 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल हो गए हैं। संदिग्धों के अनुसार, हमलेबाजों ने पहले बस पर अंधाधुंध फायरिंग की, जिससे बस ड्राइवर को गोली लगी और उसने बस का नियंत्रण खो दिया, जिससे बस एक खाई में गिर गई। इस हादसे में यूपी के बलरामपुर के रहने वाले दो लोग मारे गए। पुलिस की तरफ से जारी की गई मृतकों की लिस्ट में एक महिला और पुरुष शामिल है। मृतकों की शिनाख्त रूबी और अनुराग वर्मा के रूप में हुई है। इस हमले में घायलों की शिनाख्त उषा पांडेय, काजल देवी (15), मायना देवी (20), शारदा देवी (30), विमला देवी (50), दिनेश कुमार (35) के रूप में हुई है। 14 वर्षीय अनुराग वर्मा घायल रजत राम वर्मा का बेटा बताया जा रहा है।

स्थानीय लोगों की सहायता से चला रेस्क्यू ऑपरेशन
यूपी के बलरामपुर के रहने वाले घायल युवक संतोष कुमार वर्मा ने बताया कि वे और उनके साथी शिवभक्त दर्शन के बाद अपने गाड़ी में सवार होकर कटरा की ओर जा रहे थे। जब उनकी बस नीचे उतर रही थी, तभी एक आतंकवादी बीच सड़क पर फायरिंग शुरू कर दी, जिससे बाद यह हमला हुआ। इस घटना में जब बस ड्राइवर को गोली लग गई और उसने खाई में गिर गई, तो समूह आतंकियों ने करीब 20 मिनट तक गोलीबारी का दौर जारी रखा। इस घटना के बाद पुलिस आई और स्थानीय लोगों की सहायता से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।

लोगों के घरों के बुझे दिए
शिवखोड़ी में आतंकी हमले की दहशत ने एक बार फिर लोगों के घरों के दिए बुझा दिया है। इस घटना में अब तक लगभग 30 से अधिक लोगों की जिंदगी को खतरा है। घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कर उनका इलाज जारी है। इस हमले के बाद प्रशासन ने इलाके में त्वरित सर्च ऑपरेशन की शुरुआत की।

नकाब से ढंककर आए थे आतंकी
वहीं एक तीर्थयात्री ने बताया कि हमले के समय 6-7 आतंकवादी चेहरे को नकाब से ढंके हुए थे। उन्होंने बस को सड़क पर घेरा और गोलियों की बरसात की। जब बस गिरी तो उन्होंने नीचे के यात्रियों की ओर गोलीबारी की जिससे की कोई बच न सके। इसके बाद हमने चुप्पी बनाए रखी। उन्होंने आगे बताया कि शाम छह बजे शिव खोड़ी से वैष्णो देवी के लिए बस लेने के 30 मिनट बाद यह घटना घटी।

ये भी पढ़े : जम्मू आतंकी हमला : खाई में गिरते ही जहां-तहां दिखने लगी लाशें, तस्वीरें देख उड़ जाएंगे आपके होश

Also Read

रंगदारी वसूलने वाले घर में पुलिस ने नोटिस किया था चस्पा, कोर्ट में किया सरेंडर

15 Jun 2024 02:13 AM

गोंडा Gonda News : रंगदारी वसूलने वाले घर में पुलिस ने नोटिस किया था चस्पा, कोर्ट में किया सरेंडर

जिले में रंगदारी के मामले में फरार चल रहे एक आरोपी ने न्यायालय में सरेंडर किया है। आरोपी ने लाखों रुपए की रंगदारी एक युवक से मांगी थी। रंगदारी मांगने को लेकर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था। कोर्ट... और पढ़ें