गोंडा में एसडीओ कार्यालय में अभद्रता का मामला : अवध केसरी सेना प्रमुख समेत चार पर मामला दर्ज

अवध केसरी सेना प्रमुख समेत चार पर मामला दर्ज
UPT | सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई तस्वीर।

Oct 27, 2024 14:10

नगर कोतवाली पुलिस ने अवध केसरी सेना प्रमुख ठाकुर नीरज सिंह समेत चार लोगों के खिलाफ एसडीओ नरसिंह नारायण भारतीय की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करके क्षेत्राधिकारी नगर सौरभ वर्मा को पूरे मामले की जांच सौंपी है।

Oct 27, 2024 14:10

Gonda News : गोंडा जिले की नगर कोतवाली में अवध केसरी सेना के प्रमुख ठाकुर नीरज सिंह समेत चार लोगों के खिलाफ एक गंभीर मामला दर्ज किया गया है। इन पर आरोप है कि उन्होंने एसडीओ नरसिंह नारायण भारतीय के कार्यालय में घुसकर अभद्रता की और जान से मारने की धमकी दी। यह मामला तब सामने आया जब एसडीओ ने 25 अक्टूबर को तहरीर देकर पुलिस को घटना की जानकारी दी।

मामला क्या है?
एसडीओ ने अपनी तहरीर में बताया कि वह अपने कार्यालय में विभागीय कार्य में व्यस्त थे, तभी नीरज सिंह अपने चार से पांच साथियों के साथ वहां आए। एसडीओ के अनुसार, नीरज सिंह ने जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए उन्हें गालियां दीं और मारपीट करने की कोशिश की। साथ ही, उन्होंने जान से मारने की धमकी भी दी। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए नगर कोतवाली पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की धाराओं 189(2), 352, 131, 351(2), 132 और एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया है। 

नीरज सिंह का आरोप
वहीं, अवध केसरी सेना के प्रमुख ठाकुर नीरज सिंह ने भी पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि एसडीओ ने उनके साथ गलत व्यवहार किया है। उन्होंने कहा कि एसडीओ पर आरोप है कि उन्होंने उनके साथी अवनीश तिवारी से 60,000 रुपए की रिश्वत मांगी। नीरज सिंह ने कहा कि पिछले छह महीने से पड़ोसी का विद्युत कनेक्शन काटा गया था, जिसके चलते अवनीश तिवारी ने एसडीओ से मदद मांगी थी। नीरज के अनुसार, जब अवनीश ने पैसे नहीं दिए, तो उन्हें एसडीओ ने वहां से भगा दिया। 



पुलिस की कार्रवाई
फिलहाल, नगर कोतवाली पुलिस ने मामले की गंभीरता से जांच शुरू कर दी है। क्षेत्राधिकारी नगर सौरभ वर्मा को पूरे मामले की जिम्मेदारी सौंपी गई है। गोंडा में यह घटना लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गई है और इसने सरकारी अधिकारियों की सुरक्षा और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सवाल खड़े कर दिए हैं। नीरज सिंह ने अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से खारिज किया है और कहा है कि यह सब उन्हें परेशान करने की एक साजिश है। 

Also Read

5100 दीप जलाकर मनाया उत्सव, लोगों में खुशी का माहौल

27 Oct 2024 07:45 PM

गोंडा गोंडा डीएम ने मनाया वनटांगिया दीपोत्सव : 5100 दीप जलाकर मनाया उत्सव, लोगों में खुशी का माहौल

प्रदेश की योगी सरकार द्वारा वनटांगिया समुदाय के लोगों के साथ इस बार दीपावली मनाए जाने को लेकर गोंडा जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिया गया था। सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा दिए गए निर्देश के बाद गोंडा जिला अधिकारी नेहा शर्मा ने एक एक अनोखी पहल करते हुए वनटांगिया दीप उत्सव... और पढ़ें