भाजपा सांसद पर आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज : बिना परमिशन बृजभूषण शरण सिंह ने किया था जनसंपर्क

बिना परमिशन बृजभूषण शरण सिंह ने किया था जनसंपर्क
UPT | भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह।

Apr 14, 2024 00:59

एफएसटी टीम के प्रभारी द्वारा तहरीर देकर भाजपा सांसद पर आचार संहिता और धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कराया है। बृजभूषण शरण सिंह ने शुक्रवार को दो दर्जन से अधिक गाड़ियों का काफिला लेकर जनसंपर्क किया था।

Apr 14, 2024 00:59

Gonda News : गोंडा में आचार संहिता और धारा-144 उल्लंघन को लेकर कैसरगंज से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ शनिवार को खरगूपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। एफएसटी टीम के प्रभारी द्वारा तहरीर देकर भाजपा सांसद पर आचार संहिता और धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कराया है। बृजभूषण शरण सिंह ने शुक्रवार को दो दर्जन से अधिक गाड़ियों का काफिला लेकर जनसंपर्क किया था। सांसद ने इसकी परमिशन जिला प्रशासन से नहीं ली थी। जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने पुलिस और प्रशासन को तत्काल प्रभाव से केस दर्ज कराने का निर्देश दिया। इसके बाद एफएसटी और पुलिस हरकत में आई।

सांसद ने शुक्रवार को किया था जनसंपर्क
पशु चिकित्साधिकारी डॉ. नजमुल इस्लाम कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र के कटराबाजार विधानसभा क्षेत्र में बतौर फ्लाइंग स्क्वायड प्रभारी चुनाव प्रचार निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 10:30 बजे कैसरगंज भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह खरगूपुर थाना क्षेत्र के दर्जनों गांवों में 25 से 30 गाड़ियों के काफिले के साथ जनसंपर्क किया है। इस दौरान सांसद ने मल्लापुर बाजार, गोपालबाग, भोलाजोत, गोकरन शिवाला, भटपी भवनियापुर, देवरिया कला, पिपरा भोधर, सुसगंवा, असिधा, लहदोवा, राजाजोत, अनंतपुर, चौराभारी और नौव्वा गांव का दौरा किया है। लोकसभा चुनाव के चलते जिले में निषेधज्ञा लागू है। इसके बावजूद बिना अनुमति के गाड़ियों का काफिला निकाला है।

क्या कहा पुलिस अधीक्षक ने
पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर एफएसटी प्रभारी डॉ. नजमुल इस्लाम की तहरीर पर खरगूपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं संबंधित स्थानों पर वीडियो फुटेज व अन्य साक्ष्यों के माध्यम से छानबीन की जा रही है। इससे पहले गोंडा भाजपा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह के खिलाफ छपिया थाने में और सपा प्रत्याशी श्रेया वर्मा के खिलाफ बिना अनुमति सभा करने का केस धानेपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है।

लगातार प्रचार कर रहे हैं सांसद 
बृजभूषण ने नौ अप्रैल को करनैलगंज विधानसभा क्षेत्र, 11 अप्रैल को तरबंगज विधानसभा क्षेत्र और 12 अप्रैल को कटराबाजार विधानसभा क्षेत्र में रोड शो निकालकर स्वागत समारोह और शिष्टाचार भेंट के नाम पर भीड़ का हिस्सा बने थे। ये इलाके कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा हैं। भाजपा से अभी उनकी उम्मीदवारी का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन बृजभूषण ने समर्थकों के बीच खुद को भाजपा प्रत्याशी के तौर पर पेश कर चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। सांसद ने लगातार कई दिनों तक कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र में निषेधाज्ञा का उल्लंघन किया है।

सांसद ने मांगा गया था जवाब
जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि बिना अनुमति के गाड़ियों का काफिला लेकर लोगों से जनसंपर्क करने को लेकर 10 अप्रैल को भी सांसद बृजभूषण शरण सिंह को नोटिस देकर जवाब मांगा गया था, लेकिन शुक्रवार को फिर से उनके द्वारा खरगूपुर थाना क्षेत्र में 20-30 गाड़ियों का काफिला लेकर कई गांव में जाकर लोगों से संपर्क किया गया, जिसकी परमिशन नहीं ली गई थी। मामले में खरगूपुर थाने में एफएसटी टीम के प्रभारी ने मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं दिल्ली के लिए भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह रवाना हो गए हैं। वह दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व से मुलाकात करेंगे। पहलवान विनेश फोगाट ने ट्वीट करके सांसद पर साजिश का आरोप लगाया है।
 

Also Read

राहुल गांधी का पुतला फूंककर सिख समाज ने किया प्रदर्शन, मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए बड़ी घटना की दी चेतावनी

18 Sep 2024 06:52 PM

गोंडा Gonda News : राहुल गांधी का पुतला फूंककर सिख समाज ने किया प्रदर्शन, मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए बड़ी घटना की दी चेतावनी

प्रदर्शन कर रहे भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नगर अध्यक्ष सरदार भूपेंद्र सिंह ने राहुल गांधी के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राहुल गांधी का बयान पूरे देश के सिख... और पढ़ें