डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस हादसा : कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस समेत 10 ट्रेनों का किया गया रूट डायवर्जन, राहत कार्य में जुटीं टीमें

कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस समेत 10 ट्रेनों का किया गया रूट डायवर्जन, राहत कार्य में जुटीं टीमें
UPT | डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस हादसा

Jul 18, 2024 19:20

गोंडा जिले में रेल हादसे के बाद लखनऊ गोरखपुर रेल रूट बाधित हो गया है। गोंडा-मनकापुर रेलखंड पर चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 15904 के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए। रेल यातायात बहाल करीने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

Jul 18, 2024 19:20

Gonda News : उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में रेल हादसे के बाद लखनऊ गोरखपुर रेल रूट बाधित हो गया है। यह दुर्घटना गोंडा के मोतीगंज थाना क्षेत्र के पिकौरा गांव के पास हुई। गोंडा-मनकापुर रेलखंड पर चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 15904 के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए। रेल यातायात बहाल करीने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें : गोंडा में बड़ा ट्रेन हादसा : पटरी से उतरे डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के डिब्बे, 4 यात्रियों की मौत, 25 घायल

इन एक्सप्रेस का बदला मार्ग 
डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस हादसा के बाद रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए दस महत्वपूर्ण ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया है। इनमें कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस और गुवाहाटी-श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस को मनकापुर-अयोध्या-बाराबंकी के रास्ते चलाया जा रहा है।

ये ट्रेने बढ़नी-गोंडा मार्ग से होकर गुजारा
गोरखधाम सुपरफास्ट, वैशाली सुपरफास्ट, सत्याग्रह एक्सप्रेस, अवध एक्सप्रेस, कुशीनगर सुपरफास्ट और बाघ एक्सप्रेस को बढ़नी-गोंडा मार्ग से होकर गुजारा जाएगा। बिहार संपर्क क्रांति और सप्त क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस मनकापुर जंक्शन-अयोध्या कैंट-बाराबंकी जंक्शन के नए मार्ग से चलेंगी।

जल्द मार्ग को बहाल करने का प्रयास
रेलवे और स्थानीय प्रशासन घटना की जांच कर रहे हैं और यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रहे हैं। लखनऊ-गोरखपुर रेल मार्ग के बाधित होने के कारण, यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि वे जल्द से जल्द मार्ग को बहाल करने का प्रयास कर रहे हैं। इस बीच, यात्रियों और उनके परिजनों से धैर्य बनाए रखने की अपील की गई है।



ये भी पढ़ें : डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस हादसा : हेल्प लाइन नम्बर जारी, राहत कार्यों में तेजी के निर्देश

राहत और बचाव में टीमें जुटीं
मोतीगंज पुलिस और आरपीएफ मनकापुर द्वारा तत्काल राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भेजा जा रहा है। मुख्यमंत्री ने घटना का संज्ञान लेते हुए तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने और घायलों के उचित उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। 

ये भी पढ़ें : गोंडा में ट्रेन हादसा : योगी ने राहत कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश, हिमंत बिस्वा सरमा ने किया ये ट्वीट

हादसे में ये नुकसान
हादसा  करीब तीन बजे हुआ जब दो डिब्बे पटरी से उतरे। इसके तुरंत बाद 12 और डिब्बे पलट गए, जिससे स्थिति और गंभीर हो गई। दुर्भाग्यवश, इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई अन्य यात्री घायल हुए हैं।

Also Read

राहुल गांधी का पुतला फूंककर सिख समाज ने किया प्रदर्शन, मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए बड़ी घटना की दी चेतावनी

18 Sep 2024 06:52 PM

गोंडा Gonda News : राहुल गांधी का पुतला फूंककर सिख समाज ने किया प्रदर्शन, मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए बड़ी घटना की दी चेतावनी

प्रदर्शन कर रहे भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नगर अध्यक्ष सरदार भूपेंद्र सिंह ने राहुल गांधी के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राहुल गांधी का बयान पूरे देश के सिख... और पढ़ें