गोंडा में एक माह में ही उखड़ी नवनिर्मित सड़क : 14 लाख रुपये से बनी थी 200 मीटर रोड, गिट्टी की जगह मिट्टी का इस्तेमाल

14 लाख रुपये से बनी थी 200 मीटर रोड, गिट्टी की जगह मिट्टी का इस्तेमाल
UPT | भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी सीसी रोड

Oct 22, 2024 12:34

गोंडा नगर पालिका परिषद द्वारा निर्मित सीसी सड़क में व्यापक स्तर पर भ्रष्टाचार का मामला प्रकाश में आया है। मदरसा फुरकानिया के सामने निर्मित यह सड़क महज एक माह में ही जर्जर होने लगी है। स्थानीय निवासियों ने जब सड़क की खुदाई की तो पाया कि गुणवत्तापूर्ण निर्माण सामग्री के स्थान पर मिट्टी का प्रयोग किया गया है।

Oct 22, 2024 12:34

Gonda News : गोंडा में नगर पालिका परिषद द्वारा बनाई जा रही सड़कों में भ्रष्टाचार इस कदर फैल चुका है कि एक महीना भी नहीं बीता और लोगों ने अपने हाथों से सड़क उखाड़ना शुरू कर दिया है। नगर पालिका परिषद द्वारा मेवतियान वार्ड में 14 लाख रुपये की लागत से बनाई गई 200 मीटर लंबी सीसी सड़क भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है। महज एक महीने में ही सड़क उखड़ने लगी है, जिसमें गिट्टी की जगह मिट्टी नजर आ रही है। स्थानीय लोगों ने इस स्थिति का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है।

डीएम ने दिए जांच के आदेश
डीएम नेहा शर्मा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए अधिकारियों को जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने सड़क का दोबारा निर्माण कराने और दोषी ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मदरसा फुरकानिया के सामने पिछले महीने बनी इस सीसी सड़क पर जगह-जगह सामग्री बिखरी होने के कारण वाहन चालकों और पैदल चलने वालों को परेशानी हो रही है।  इस मामले ने स्थानीय निवासियों में निराशा और आक्रोश पैदा कर दिया है और यह दर्शाता है कि सरकारी परियोजनाओं में गुणवत्ता और मानकों की कितनी अनदेखी की जा रही है। लोग अब इस मामले में सख्त कार्रवाई की उम्मीद कर रहे हैं। हैं।


सभासद ने की थी शिकायत
सभासद आफरीन बानो ने घटिया सामग्री के इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए डीएम से शिकायत की। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण में मानकों की अनदेखी की गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुरानी डामर को हटाए बिना ही नई सड़क बना दी गई, जिसमें ईंट और गिट्टी का इस्तेमाल नहीं किया गया। जब उन्होंने इस बारे में ठेकेदार से बात की तो ठेकेदार ने उनकी एक भी बात नहीं सुनी। डीएम ने मामले की गंभीरता को स्वीकार करते हुए कहा कि किसी भी तरह का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने गोंडा नगर पालिका परिषद के अधिशासी अभियंता और सिटी मजिस्ट्रेट को तत्काल जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Also Read

बहराइच हिंसा और विकास कार्यों को लेकर हुई चर्चा, मिला कार्रवाई का आश्वासन

22 Oct 2024 12:33 PM

गोंडा गृहमंत्री से मिले कैसरगंज के सांसद : बहराइच हिंसा और विकास कार्यों को लेकर हुई चर्चा, मिला कार्रवाई का आश्वासन

कैसरगंज के भाजपा सांसद करण भूषण सिंह ने केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस बैठक में उनके बहनोई, एनसीसीएफ अध्यक्ष विशाल सिंह भी मौजूद रहे... और पढ़ें