गोंडा मेडिकल कॉलेज में हंगामा : इलाज के दौरान महिला की मौत पर बवाल, 700 रुपये की मांग का आरोप, पुलिस ने शुरू की जांच

इलाज के दौरान महिला की मौत पर बवाल, 700 रुपये की मांग का आरोप, पुलिस ने शुरू की जांच
UPT | गोंडा मेडिकल कॉलेज में हंगामा

Sep 16, 2024 18:52

गोंडा जिले का गोंडा मेडिकल कॉलेज एक बार फिर विवादों में आ गया है। यहां इलाज के दौरान एक 40 वर्षीय महिला की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया।

Sep 16, 2024 18:52

Gonda News : गोंडा जिले का गोंडा मेडिकल कॉलेज एक बार फिर विवादों में आ गया है। यहां इलाज के दौरान एक 40 वर्षीय महिला की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया। मृतका के परिजनों का आरोप है कि स्टाफ नर्स ने इंजेक्शन लगाने के लिए 700 रुपये की मांग की थी, और जब पैसे नहीं दिए गए, तो इलाज में लापरवाही बरती गई, जिसके कारण महिला की मौत हो गई। इस विवाद के बीच कर्मचारियों द्वारा परिजनों से मारपीट किए जाने का भी आरोप लगाया गया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिससे मामला और भी गरमा गया है।

क्या है पूरा मामला?
नगर कोतवाली क्षेत्र के इमामबाड़ा निवासी निशाद ने अपनी 40 वर्षीय भाभी को गंभीर हालत में गोंडा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था। महिला का इलाज दोपहर से ही चल रहा था, लेकिन देर रात तक उसकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ। इस बीच, स्टाफ नर्स ने इंजेक्शन लगाने के लिए निशाद से 700 रुपये की मांग की। जब निशाद ने पैसे देने से इनकार किया और इसका विरोध किया, तो आरोप है कि अस्पताल के कर्मचारियों ने न केवल इलाज में लापरवाही की, बल्कि परिजनों से मारपीट भी की। 

हंगामा और मारपीट का आरोप
निशाद का कहना है कि जब से उनकी भाभी को अस्पताल में भर्ती किया गया, तब से ही स्टाफ द्वारा पैसे मांगे जा रहे थे। ग्लूकोज़, सुई और सिरिंज के लिए भी अलग से पैसे मांगे जा रहे थे। निशाद ने आरोप लगाया कि जब उनकी भाभी की हालत बिगड़ने लगी और उन्होंने इलाज के लिए कहा, तो स्टाफ ने 700 रुपये की मांग की। पैसे न देने पर नर्स और अन्य अस्पताल कर्मियों ने गुंडों को बुलाकर उनके साथ मारपीट की। इस घटना से आक्रोशित होकर परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया।

प्रशासन ने दिया कार्रवाई का आश्वासन
घटना की सूचना मिलते ही गोंडा मेडिकल कॉलेज के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक ने पूरे मामले की जांच का आदेश दिया है। उन्होंने आश्वासन दिया कि दोषी कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही, ₹700 की मांग को लेकर भी जांच की जा रही है ताकि जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ उचित कदम उठाए जा सकें। 

पीड़ित से तहरीर लेकर जांच शुरू
इस मामले में नगर कोतवाली पुलिस ने भी पीड़ित से तहरीर लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस और प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और पीड़ितों को त्वरित न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। फिलहाल, मामले की जांच जारी है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। 

Also Read

राहुल गांधी का पुतला फूंककर सिख समाज ने किया प्रदर्शन, मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए बड़ी घटना की दी चेतावनी

18 Sep 2024 06:52 PM

गोंडा Gonda News : राहुल गांधी का पुतला फूंककर सिख समाज ने किया प्रदर्शन, मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए बड़ी घटना की दी चेतावनी

प्रदर्शन कर रहे भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नगर अध्यक्ष सरदार भूपेंद्र सिंह ने राहुल गांधी के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राहुल गांधी का बयान पूरे देश के सिख... और पढ़ें