advertisements
advertisements

गोरखपुर में सीएम योगी ने दिया जीत का मंत्र : बोले- बूथ की मजबूती से परिणाम में बदलेगा भाजपा के पक्ष में बना माहौल

बोले- बूथ की मजबूती से परिणाम में बदलेगा भाजपा के पक्ष में बना माहौल
UPT | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

Apr 04, 2024 18:43

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में सीएम योगी ने चुनावी रणनीति को धार दी तो बृहस्पतिवार को इसी सिलसिले में गोरखपुर पहुंचे। यहां उन्होंने गोरखपुर, बांसगांव व संतकबीरनगर लोकसभा के लिए भाजपा की चुनाव संचालन समितियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक में चुनाव जीतने का मंत्र दिया। 

Apr 04, 2024 18:43

Short Highlights
  • गोरखपुर, बांसगांव और संतकबीरनगर लोकसभा क्षेत्र की चुनाव संचालन समिति की हुई बैठक 
  • सीएम बोले-चुनाव और युद्ध को कभी आसान नहीं समझना चाहिए 
Gorakhpur News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होली के तुरंत बाद से ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश में प्रबुद्ध सम्मेलनों के जरिये युद्ध स्तरीय चुनाव प्रचार में लगे हैं। इसके साथ ही पूरब क्षेत्र पर भी उनका पूरा ध्यान है। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में उन्होंने चुनावी रणनीति को धार दी तो बृहस्पतिवार को इसी सिलसिले में गोरखपुर पहुंचे। यहां उन्होंने गोरखपुर, बांसगांव व संतकबीरनगर लोकसभा के लिए भाजपा की चुनाव संचालन समितियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक में चुनाव जीतने का मंत्र दिया। 

अति आत्मविश्वास से बचना होगा
गोकुल अतिथि भवन में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनाव संचालन समिति के जिम्मेदारों से कहा कि इस समय पूरे देश में भाजपा के पक्ष में जबरदस्त माहौल है। लोकसभा चुनाव का परिणाम भी इसी के अनुरूप आएगा। जरूरत बूथ स्तर तक सक्रियता, तत्परता और सजगता की है। बूथ जितना मजबूत होगा, परिणाम भी उतना ही जबरदस्त आएगा। बूथ को जीतना ही चुनाव जीतने का सबसे कारगर फॉर्मूला है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  कहा कि लगातार तीसरी बार मोदी सरकार बनेगी, इसमें तनिक भी संदेह नहीं है, लेकिन चुनाव और युद्ध को कभी आसान नहीं समझना चाहिए। इसलिए हमें अति आत्मविश्वास से बचते हुए कार्य करना होगा।

हर वर्ग के लोगों से मिलते रहें कार्यकर्ता 
सीएम योगी ने कहा कि सिर्फ आंकड़ों पर विश्वास करके निश्चिंत नहीं बैठना है बल्कि लोकसभा चुनाव में वोट और बूथ केंद्रित व्यवस्था पर अधिक ध्यान देना है। बूथ समिति, पन्ना प्रमुख और सामाजिक टोली भाजपा के लिए सबसे महत्वपूर्ण अंग हैं। बूथ समिति के पास संबंधित बूथ के एक-एक वोटर का ब्योरा होना चाहिए। पन्ना प्रमुखों का उस ब्योरे के अनुरूप मतदाता से व्यक्तिगत संपर्क और संबंध होना चाहिए। हर मतदाता से अधिकाधिक और बराबर संपर्क होना चाहिए। बूथ क्षेत्र में जितने घर हैं, उनसे संपर्क करें।  केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों व विकास योजनाओं की जानकारी आमजन को दें। जिन विकास कार्यों को हम बोल रहे हैं, उसे जनता बोलने लगे तो हमारा कार्य आसान हो जाएगा। इसके समानांतर सामाजिक टोली समाज के हर वर्गों के लोगों तक जनसंपर्क करती रहे। निरंतर जनसंपर्क की जिम्मेदारी सभी पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को भी उठानी है। 

शिक्षक, अधिवक्ता, अधिकारी, कर्मचारी, चिकित्सक, व्यापारी, सामाजिक, व्यापारिक और सांस्कृतिक संगठन सबसे मिलना है। उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार की उपलब्धियों को बताकर फिर एक बार मोदी सरकार के नारे को साकार करना है। इसके लिए भाजपा पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि स्थानीय स्तर पर पूरी ताकत झोंक दें।

आधी आबादी से संपर्क करें महिला मोर्चा, युवाओं के बीच भाजयुमो
सीएम योगी ने कहा कि चुनाव में महिला मोर्चा के पास भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। महिला मोर्चा की पदाधिकारी आधी आबादी के बीच जाकर सघन जनसंपर्क करें। उन्हें मोदी सरकार में महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन को लेकर हुए अभूतपूर्व कार्यों से रूबरू कराएं। उन्हें मतदान के दिन बूथ तक पहुंचने और कमल निशान का बटन दबाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि इसी तर्ज पर युवाओं के बीच जाने के लिए भाजयुमो की टीम को लगाया जाए।

विकास, जनकल्याण और आस्था के सम्मान का त्रयसूत्र जन-जन तक पहुंचाएं
सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार ने विकास, जनकल्याण और आस्था के सम्मान के मुद्दे पर ऐतिहासिक और अभूतपूर्व कार्य किए हैं। 500 वर्षों की प्रतीक्षा के बाद अयोध्या में प्रभु राम अपने भव्य मंदिर में विराजमान हुए हैं। हर पात्र को आवास, शौचालय, आयुष्मान, उज्ज्वला, सौभाग्य, पेंशन समेत अनेक योजनाओं का लाभ मिला है। युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार तो किसानों को बढ़ी हुई एमएसपी और सम्मान निधि मिल रही है। देश में 80 करोड़ तथा यूपी में 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन की सुविधा मिल रही है। विकास, जनकल्याण और आस्था के सम्मान का त्रयसूत्र लोकसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत का आधार बनेगा। आवश्यकता है कि हम जनता के बीच इन उपलब्धियों का बार बार स्मरण कराएं। 

हर विधानसभा क्षेत्र में हो टिफिन बैठक
सीएम योगी ने कहा कि चुनाव में जनसंपर्क और आपसी संवाद लगातार होते रहना चाहिए। इसके लिए स्थानीय पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि मिलकर हर विधानसभा क्षेत्र में टिफिन बैठक करें। इस बैठक में चुनाव को लेकर अब तक हुए कार्य और आगे के कार्यों पर मंथन हो। 

भाजपा के स्थापना दिवस पर बूथ के कार्यों का होगा सत्यापन
मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी छह अप्रैल को भाजपा के स्थापना दिवस पर अन्य कार्यक्रमों के साथ ही चुनाव को लेकर बूथ समिति और पन्ना प्रमुखों द्वारा अब तक किए गए कार्यों का सत्यापन भी किया जाएगा। 

भीषण गर्मी में मतदान, प्रबंधन की अभी से करें तैयारी
सीएम योगी ने कहा कि गोरखपुर में चुनाव सातवें चरण में है। यहां मतदान एक जून को है। इस दौरान भीषण गर्मी होगी। प्रतिकूल मौसम में बूथ प्रबंधन व जनसंपर्क किसी भी तरह प्रभावित न हो, इसकी तैयारी अभी से करनी होगी। हर मतदाता भीषण गर्मी में भी मतदान करने पहुंचे, इसकी जिम्मेदारी बूथ समिति और पन्ना प्रमुखों की होगी। बैठक की अध्यक्षता भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय ने की। इस अवसर पर गोरखपुर के सांसद रविकिशन, बांसगांव के सांसद कमलेश पासवान, संतकबीरनगर के सांसद प्रवीण निषाद, गोरखपुर के महापौर डॉ मंगलेश श्रीवास्तव, तीनों लोकसभा प्रभारी, संयोजक, विधानसभा प्रभारी, संयोजक, सभी विधायक, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी आदि मौजूद रहे।
 

Also Read

पूर्वांचल की धरती को औद्योगिक रूप से उर्वर बनाने में निभाई थी अहम भूमिका 

17 Apr 2024 06:29 PM

गोरखपुर नहीं रहे देश के सबसे उम्रदराज फाइटर पायलट : पूर्वांचल की धरती को औद्योगिक रूप से उर्वर बनाने में निभाई थी अहम भूमिका 

द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान आज के म्यांमार और तब के बर्मा में भारतीय वायुसेना की कमान संभालने वाले सरदार दलीप सिंह मजीठिया के निधन की सूचना मिलते ही सरदारनगर समेत गोरखपुर के बुद्धिजीवियों, उद्यमियों, शिक्षाविदों में शोक की लहर दौड़ गई। और पढ़ें