Deoria News : क्विज प्रतियोगिता में 71 विद्यालय के बच्चों ने लिया हिस्सा, जानिए किस तरह के पूछे गए प्रश्न

क्विज प्रतियोगिता में 71 विद्यालय के बच्चों ने लिया हिस्सा, जानिए किस तरह के पूछे गए प्रश्न
UPT | विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया।

Feb 26, 2024 19:27

प्रतियोगिता के पहले चरण में 20 बहुविकल्पी प्रश्न पूछे गए जिनका उत्तर छात्र-छात्राओं ने दिया। पहले चरण की परीक्षा से दूसरे चरण के लिए दोनों जगहों के 100-100 चयनित छात्र-छात्राओं को 10 बहुविकल्पी 3 लघु उत्तरीय प्रश्नों की  परीक्षा हुई।

Feb 26, 2024 19:27

Deoria News (बैकुंठ नाथ शुक्ल) : बीआरसी सदर स्थित सभागार में राष्ट्रीय आविष्कार अभियान के तहत देवरिया नगर क्षेत्र, गौरा बरहज के प्रत्येक विद्यालय से कक्षा 6, 7 और 8 में पढ़ने वाले बच्चों की क्विज प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। देवरिया सदर के समस्त 71 उच्च प्राथमिक विद्यालयों की प्रत्येक विद्यालय से 6 छात्र-छात्राओं ने इसमें हिस्सा लिया। वही नगर क्षेत्र के सभी 13 उच्च प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने इसमें प्रतिभाग किया। 

प्रतियोगिता के पहले चरण में 20 बहुविकल्पी प्रश्न पूछे गए जिनका उत्तर छात्र-छात्राओं ने दिया। पहले चरण की परीक्षा से दूसरे चरण के लिए दोनों जगहों के 100-100 चयनित छात्र-छात्राओं को 10 बहुविकल्पी 3 लघु उत्तरीय प्रश्नों की  परीक्षा हुई । इनमें से टॉप करने वाले देवरिया सदर के  6 छात्र- छात्राओं एवं नगर क्षेत्र गौरा बरहज के 6-6 छात्र - छात्राओं को मोमेंटो, नकद धनराशि, विद्यालयों को पुरस्कृत किया गया। यह विद्यार्थी जनपद स्तर के लिए प्रतिभाग करेंगे। दूसरे चरण की परीक्षा में हिस्सा लेने वाले समस्त बच्चों का एक्सपोजर विजिट के अंतर्गत गोरखपुर का भ्रमण करेंगे। इसके लिए सभी 200 छात्र-छात्राओं को सोमवार को ही टी-शर्ट व कैप प्रदान कर दिया गया। बच्चे पुरस्कार पाकर अत्यंत खुश थे । 

प्रतियोगिता के आयोजन की अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी विजयपाल नारायण त्रिपाठी ने की। इस दौरान एआरपी संतोष कुमार मिश्रा ,एआरपी भारत रत्न त्रिपाठी, एआरपी अजय सिंह, शैलेंद्र नाथ चौबे, मनोज मिश्रा आदि मौजूद रहे। 
 

Also Read

फर्जी तरीके से बेटा और बेटी को एम्स में ज्वाइन कराने के आरोप में डायरेक्टर डॉ. जीके पाल बर्खास्त

27 Sep 2024 11:21 PM

गोरखपुर AIIMS Gorakhpur : फर्जी तरीके से बेटा और बेटी को एम्स में ज्वाइन कराने के आरोप में डायरेक्टर डॉ. जीके पाल बर्खास्त

डॉ. गोपाल कृष्ण पाल के खिलाफ यह कार्रवाई फर्जीवाड़े में उनका नाम आने के बाद की गई है। डॉ. जीके पाल के ऊपर अपने बेटे और बेटी के फर्जी सर्टिफिकेट बनवाकर दोनों का एम्स अस्पताल में ज्वाइन करवाने का आरोप लगा था। और पढ़ें