देवरिया में मंडप बना अखाड़ा : तिलक में खिलाई मछली और अब पूड़ी-सब्जी परोसी ...इत्ती सी बात पर भड़के बाराती, शादी भी टूटी

तिलक में खिलाई मछली और अब पूड़ी-सब्जी परोसी ...इत्ती सी बात पर भड़के बाराती, शादी भी टूटी
UPT | शाकाहारी भोजन परोसने बाराती हुए नाराज

Jul 13, 2024 16:02

देवरिया जिले के बघौचघाट थाना क्षेत्र के आनंद नगर गांव में एक विवाह समारोह अचानक विवाद का केंद्र बन गया। जो उत्सव खुशियों से भरा होना चाहिए था, वह अचानक तनाव और हिंसा में बदल गया। यह सब केवल एक प्लेट भोजन के कारण हुआ।

Jul 13, 2024 16:02

Deoria News : जनपद देवरिया के बघौचघाट थाना क्षेत्र के आनंद नगर गांव में उसे समय अफरा तफरी मच गई जब लड़की के शादी समाराहों में मांसाहारी भोजन न बनने के चलते बारातियों और लड़की पक्ष के लोगों के बीच जमकर मारपीट हो गई। बताया जाता है कि लड़की पक्ष के लोगों ने बारातियों को खान-पान में मांसाहारी भोजन देने की बात कही थी जब बाराती खाना खाने के लिए बैठ गए तो शाकाहारी भोजन परोसने के बाद वह आग बबूला हो उठे। इसी बात पर बाराती पक्ष के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और बात मारपीट में तब्दील हो गई ।

शाकाहारी खाना देख भड़क गए बाराती
बारात में द्वारपूजा और जयमाल कार्यक्रम संपन्न हो गया। इसके बाद दूल्हे के कुछ मित्र रात दस बजे भोजन करने गए तो शाकाहारी खाना देख भड़क गए। दूल्हे के दोस्तों ने दूल्हे से कहा कि हम लोगों ने तिलक में मछली खिलाई थी, यहां पूड़ी-सब्जी बनी है। यह हम लोगों की बेइज्जती है। दोस्तों की बात सुन दूल्हा भी आवेश में आ गया और भोजन को लेकर अपशब्द बोलने लगा। इसके बाद दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी। कहासुनी कुछ ही देर में मारपीट में बदल गई। जिसमें लड़की पक्ष के आशिक शर्मा, दिनेश शर्मा, मीरा देवी, प्रेम शर्मा, दिनेश शर्मा व प्रदीप शर्मा को गंभीर चोटें आईं। वहीं, दूल्हा अभिषेक समेत वर पक्ष से दो लोगों को चोट लगी।

मारपीट की सूचना पर पुलिस तत्काल गांव में पहुंच गई और दो गाड़ियों से भाग रहे बारातियों को गाड़ी सहित पकड़ कर थाने लाई। इस सारे बवाल के कारण बारात बिना शादी वापस चली गई। सुबह लड़की के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। सीओ सिटी संजय कुमार रेड्डी ने बताया कि मारपीट हुई है। तहरीर मिली है। कार्रवाई की जा रही है।

जयमाल के बाद शादी नहीं होने का जीवन भर रहेगा मलाल 
द्वारपूजा के समय दूल्हे पर अक्षत फेंक कर स्वागत करने वाली दुल्हन सुषमा ने कभी नहीं सोचा होगा कि जयमाल होने के बाद उसकी शादी नहीं होगी। सुषमा की शादी एक वर्ष पूर्व तय हो गई थी। सुषमा एक साल से अपनी शादी की तैयारी कर रही थी। बारात आने तक सब ठीक था, सुषमा बहुत खुश थी। पर बारात में आए कुछ शराबियों ने उसके अरमानों पर पानी फेर दिया। बारात में शाकाहारी भोजन देखकर भड़क गए और मछली खाने की जिद पर अड़ गए, जो मारपीट का कारण बन गई और बारात बिना शादी के लौट गई। जिस मामूली कारण से सुषमा की शादी टूटी यह ताउम्र उसे सालता रहेगा। इस सारे घटनाक्रम से सुषमा के परिवारवाले भी काफी दुखी हैं।

Also Read

डीएम व पुलिस अधीक्षक ने सुनीं शिकायतें, टीम गठित कर शत-प्रतिशत शिकायतों के निस्तारण को कहा

7 Sep 2024 04:48 PM

कुशीनगर संपूर्ण समाधान दिवस : डीएम व पुलिस अधीक्षक ने सुनीं शिकायतें, टीम गठित कर शत-प्रतिशत शिकायतों के निस्तारण को कहा

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण जल्द से जल्द किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि जिन मामलों का निस्तारण उच्चाधिकारी स्तर से किया जाना… और पढ़ें