देवरिया में अधिवक्ताओं का जोरदार प्रदर्शन : विरोध जताते हुए डीएम का फूंका पुतला, जानिए क्या है वकीलों की मांग...

विरोध जताते हुए डीएम का फूंका पुतला, जानिए क्या है वकीलों की मांग...
UPT | अधिवक्ता प्रदर्शन करते हुए

Jul 01, 2024 18:41

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में अपनी मांगों को लेकर अधिवक्ताओं द्वारा किया जा रहा विरोध प्रदर्शन 12 वें दिन काफी उग्र रहा। सोमवार को सैकड़ों की संख्या में...

Jul 01, 2024 18:41

Short Highlights
  • सैकड़ों अधिवक्ताओं ने डीएम की निकाली शव यात्रा
  • कलेक्ट्रेट में भारी पुलिस फोर्स रही तैनात
  • पुलिस के सामने सड़क पर वकीलों ने फूंका पुतला, पुलिस बनी रहीं मूकदर्शक
Deoria News : उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में अपनी मांगों को लेकर अधिवक्ताओं द्वारा किया जा रहा विरोध प्रदर्शन 12 वें दिन काफी उग्र रहा। सोमवार को सैकड़ों की संख्या में अधिवक्ताओं ने एकत्र होकर विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने डीएम की अर्थी बनाकर शहर की मुख्य सड़क देवरिया-गोरखपुर मार्ग पर शव यात्रा निकाली और पुतला फूंका।

डीएम का पुतला फूंक कर किया विरोध-प्रदर्शन 
सैकड़ों की संख्या में एकत्र हुए अधिवक्ताओं ने डीएम का पुतला अर्थी के रूप बनाकर शव यात्रा निकालते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं ने कचहरी चौराहे से शुरू होकर सुभाष चौक पर डीएम का पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कई थानों की पुलिस बल मौके पर पहुंची और पुतले को न जलाने को लेकर काफी कोशिश की, लेकिन अधिवक्तागण अपने रोष में पुतला फूकने में सफल रहे। वहीं दूसरी तरफ प्रदेश दिव्यांगों के संगठन ने भी डीएम के खिलाफ नाराजगी दिखाते हुए अधिवक्ताओं को अपना समर्थन दिया।

डीएम को हटाने की मांग कर रहे अधिवक्ता 
डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सिंहासन गिरि ने कहा कि अधिवक्ताओं के साथ जिलाधिकारी का अमर्यादित आचरण निंदनीय है। जब तक सरकार की ओर से डीएम का स्थानांतरण नहीं होता, यह आंदोलन चलता रहेगा। इसमें अधिवक्ताओं के हितों के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

अधिवक्ताओं का धरना प्रदर्शन 12 वें दिन भी जारी
बता दें कि जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह के विरुद्ध अधिवक्ताओं का धरना प्रदर्शन पिछले 12 दिनों से जारी है। अधिवक्ताओं ने डीएम पर अमर्यादित व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए अधिवक्ता संघ कार्य बहिष्कार कर लगातार धरना दे रहा है। आरोप है कि अधिवक्ता संघ अध्यक्ष के साथ अभद्रता करते हुए चैम्बर से जबरन बाहर कर दिया था। जिसकी सूचना पर अधिवक्ता संघ एकजुट होकर जिलाधिकारी के इस व्यवहार पर प्रदर्शन कर  रहें है। अधिवक्ताओं ने बताया कि यहां के सांसद व विधायक इस मामले को संज्ञान नहीं ले रहे हैं। इन प्रतिनिधियों को इस मामले का संज्ञान लेकर डीएम के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। 

Also Read

घूस लेते हुए NHAI मैनेजर समेत 3 गिरफ्तार, CBI ने कोर्ट में तीनों को किया पेश

5 Jul 2024 02:07 PM

गोरखपुर एक्शन के मूड में CBI : घूस लेते हुए NHAI मैनेजर समेत 3 गिरफ्तार, CBI ने कोर्ट में तीनों को किया पेश

गोरखपुर और वाराणसी में सीबीआई ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के कुछ अधिकारियों को घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार रात्रि को गोरखपुर में एनएचएआई... और पढ़ें