गोरखपुर में नई आवासीय योजना की शुरुआत : 150 एकड़ में विकसित होगी टाउनशिप, कनेक्टिविटी का मिलेगा बेहतरीन लाभ

150 एकड़ में विकसित होगी टाउनशिप, कनेक्टिविटी का मिलेगा बेहतरीन लाभ
UPT | Symbolic Photo

Oct 27, 2024 16:28

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मातृभूमि गोरखपुर में विकास परियोजनाओं की गति लगातार बढ़ती जा रही है। योजना के लिए जीडीए बोर्ड से प्रस्ताव को मंजूरी मिलना लगभग निश्चित माना जा रहा है।

Oct 27, 2024 16:28

Gorakhpur News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मातृभूमि गोरखपुर में विकास परियोजनाओं की गति लगातार बढ़ती जा रही है। गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (GIDA) अब एक नई आवासीय योजना शुरू करने की तैयारी कर रहा है। इस योजना के लिए जीडीए बोर्ड से प्रस्ताव को मंजूरी मिलना लगभग निश्चित माना जा रहा है।



इन रास्तों पर होगा कनेक्टिंग पॉइंट
इस नए आवासीय प्रोजेक्ट की स्थिति गोरखपुर से वाराणसी, लखनऊ और बिहार की दिशा में जाने वाले रास्तों के कनेक्टिंग प्वाइंट पर होगी। इससे इस क्षेत्र की कनेक्टिविटी और भी बेहतर होगी। जो निवासियों के लिए एक बड़ी सुविधा साबित होगी। GIDA ने इस परियोजना के लिए 150 एकड़ भूमि को जैतपुर के पास चकभोप गांव में चिन्हित किया है। इस योजना के अंतर्गत आवासीय योजनाओं और प्लॉटों के निर्माण पर काम तेजी से चल रहा है। जीडीए बोर्ड की स्वीकृति के बाद और रेरा (RERA) में रजिस्ट्रेशन के साथ, यह प्रोजेक्ट जल्द ही वास्तविक रूप ले सकता है।

ये भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश में ATS का बड़ा एक्शन : 118 मकतबों और मदरसों की जांच शुरू, अवैध फंडिंग के स्रोतों का पता लगाने की कोशिश जारी

मजबूत होगी क्षेत्र की कनेक्टिविटी
कनेक्टिविटी की दृष्टि से यह परियोजना अत्यंत महत्वपूर्ण साबित होने जा रही है। यह गोरखपुर-वाराणसी और गोरखपुर-बिहार के प्रमुख मार्गों के टर्निंग प्वाइंट पर स्थित है। जिससे इसका महत्व और बढ़ जाता है। इसके अलावा यह पूर्वांचल एक्सप्रेसवे में जौनपुर के पास मिलने वाले लिंक एक्सप्रेसवे के करीब है। जिससे इस क्षेत्र की कनेक्टिविटी और भी मजबूत होगी।

ये भी पढ़ें : यमुना प्राधिकरण लागू करेगा नई डिजिटल व्यवस्था : अब 14 दिन में होगा शिकायतों का समाधान

फोरलेन बाईपास
चकभोप में विकसित की जा रही इस योजना में लगभग 150 एकड़ क्षेत्र शामिल है। यह टाउनशिप GIDA की एक महत्वपूर्ण परियोजना होगी। जो स्थानीय निवासियों के लिए सुविधाजनक आवास प्रदान करेगी। इस आवासीय योजना का संपर्क कालेसर-जगदीशपुर फोरलेन बाईपास से भी होगा। जिससे यातायात की सुविधा में और वृद्धि होगी। वाराणसी हाइवे पर बाघागाड़ा से इस प्रोजेक्ट तक पहुंचने में केवल 5 से 10 मिनट का समय लगेगा, जो इस परियोजना को और भी आकर्षक बनाता है।

Also Read

‘हितायु-2024’ विषयक तीन दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का शुभारंभ, विशिष्ट बीमारियों पर निरंतर अनुसंधान करें वैद्य

27 Oct 2024 05:12 PM

गोरखपुर Gorakhpur News : ‘हितायु-2024’ विषयक तीन दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का शुभारंभ, विशिष्ट बीमारियों पर निरंतर अनुसंधान करें वैद्य

महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित गुरु गोरक्षनाथ इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में आयुर्वेद से परिभाषित जीवन शैली पर केंद्रित.... और पढ़ें