Maharajganj News : मनीष हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, दो गिरफ्तार

मनीष हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, दो गिरफ्तार
UPT | पुलिस जानकारी देती हुई

May 20, 2024 14:50

हत्या में शामिल गड़ासे को भी पुलिस ने घटनास्थल से 20 मीटर दूर खेत से बरामद किया है। पुलिस ने हत्या की वजह आपस में झड़प…

May 20, 2024 14:50

Short Highlights
  • पुलिस ने घटना के तीन दिन  के अंदर किया खुलासा।
  • मनीष हत्याकांड से दहल उठा था घुघली इलाका
  • गड़ासे से काटकर हत्यारोपियों ने की थी नृशंस हत्या
Maharajganj News : खबर यूपी के जनपद महराजगंज से है जहां घुघली थाना क्षेत्र के जोगिया गांव में निर्माणाधीन रेल ट्रैक पर बीते 18 मई को हुई जघन्य मनीष हत्याकांड का पुलिस ने आज सोमवार को खुलासा कर दिया। इस घटना में शामिल दोनों हत्यारोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जिसमें एक आरोपी नाबालिक है। हत्या में शामिल गड़ासे को भी पुलिस ने घटनास्थल से 20 मीटर दूर खेत से बरामद किया है। पुलिस ने हत्या की वजह आपस में झड़प बताया है। इस घटना का खुलासा पुलिस की तीन टीमों द्वारा घटना के तीन दिन के भीतर कर दिया गया है।
 
जघन्य हत्याकांड से दहल उठा था घुघली क्षेत्र
18 मई की सुबह घुघली थाना क्षेत्र के जोगिया गांव में निर्माणाधीन रेल ट्रैक पर एक युवक की लाश औंधे मुंह अर्धनग्न हालत में गिरा मिला था। मृतक युवक की पहचान सिंदुरिया थाना क्षेत्र के बसंतपुर खुर्द गांव निवासी मनीष (26) के रूप में हुई थी। जघन्य हत्या की सूचना के बाद घुघली इलाका दहल उठा था। मृतक अपने पिता माता और चार बहनों में इकलौता था जो ट्रेन में पानी बेचकर घर चलाता था। मृतक मनीष के पिता ठेला चलाकर रोजी रोटी कमाते हैं। पिछले 15 साल से मृतक मनीष का परिवार घुघली नगर के वार्ड नंबर 9 में किराए के मकान में रहता है। मनीष की हत्या के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है वहीं इकलौते बेटे की मौत के बाद परिवार पर रोजी रोटी का भी संकट खड़ा हो गया है। मनीष की हत्या बेहद की क्रूरता और निर्मम तरीके से की गई थी पीएम रिपोर्ट में शरीर में कुल सात जगह गंभीर चोट के निशान मिले थे। 
 
दोनों हत्यारोपी भी मनीष के साथ ट्रेन में बेचते थे पानी
पुलिस के मुताबिक मनीष हत्याकांड में शामिल दोनों हत्यारोपी अशोक यादव (58) जो घुघली के वार्ड नंबर सात का निवासी है वहीं दूसरा नाबालिक आरोपी जो 17 साल का है ये दोनों मनीष के साथ ट्रेन में पानी बेचते थे। पुलिस ने प्रेस नोट जारी करते हुए बताया है की मृतक मनीष से दोनों हत्यारोपियों से पिछले दिनों किसी बात को लेकर आपस में झड़प हुआ था जिसके बाद नाबालिक आरोपी ने मनीष के मर्डर का प्लान अशोक यादव के साथ मिलकर बनाया और 17 मई की रात में फोन कर घर से बुलाकर धोखे से निर्माणाधीन रेल ट्रैक पर ले जाकर गड़ासे से मनीष के ऊपर हमला कर गर्दन, हाथ, चेहरा और पेट काटकर नृशंस हत्या की घटना को अंजाम दिए थे। मामले में घुघली पुलिस ने गंभीर धाराओं में अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की थी। 
 
क्या कहते हैं अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह
इस मामले में एएसपी आतिश कुमार सिंह ने बताया की मनीष हत्याकांड के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसमें एक आरोपी नाबालिक है इसने ही अशोक यादव के साथ मिलकर दोनों ने मनीष का निर्मम हत्या किए थे। पिछले दिनों हुए झड़प में मृतक मनीष ने नाबालिग आरोपी और अशोक यादव से मारपीट किया था जिसके बाद उक्त दोनों हत्यारोपियों ने मनीष की हत्या गड़ासे से काटकर कर दी।

Also Read

मामा के घर पढ़ने आया था किशोर, अचानक हो गई मौत, जानें कैसे हुआ हादसा...

8 Jul 2024 12:43 PM

महाराजगंज Maharajganj News : मामा के घर पढ़ने आया था किशोर, अचानक हो गई मौत, जानें कैसे हुआ हादसा...

खबर यूपी के जनपद महराजगंज से है, जहां निचलौल नगर के पांडेय वार्ड में सोमवार की सुबह घर में पंखा लगाने के दौरान करंट लगने से किशोर की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी... और पढ़ें