Jhansi News : अवैध पिस्टल का खेल बना जानलेवा, बुआ की हत्या, भतीजा घायल

अवैध पिस्टल का खेल बना जानलेवा, बुआ की हत्या, भतीजा घायल
UPT | घटना के बाद दुखी परिजन

Jun 07, 2024 06:11

झांसी में अवैध पिस्टल की सफाई के दौरान भतीजे की गोली से बुआ की मौत हो गई और भतीजा भी घायल हो गया। महिला अपनी बेटी के साथ चारपाई पर बैठी थी जब भतीजे की पिस्टल से अचानक गोली चली। भागते समय भतीजा भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया और पिस्टल से निकली गोली से घायल हो गया।

Jun 07, 2024 06:11

Jhansi News : झांसी के प्रेमनगर थाना क्षेत्र के ग्राम हंसारी की टपरियन में अवैध पिस्टल की सफाई के दौरान हुई दुर्घटना में एक महिला की जान चली गई और आरोपी भतीजा भी घायल हो गया। बुआ-भतीजे के मकान पास-पास थे, और घटना के समय महिला अपनी बेटी के साथ चारपाई पर बैठी थी। भतीजे ने पिस्टल की सफाई के लिए तेल मांगा, लेकिन इंकार के बाद पिस्टल से चली गोली ने महिला की जान ले ली। भागते समय आरोपी भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया और पिस्टल से निकली गोली से घायल हो गया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बुआ-भतीजे के मकान आसपास बने थे
झांसी जिले के प्रेमनगर थाना क्षेत्र के ग्राम हंसारी की टपरियन में बुआ-भतीजे के मकान पास-पास बने थे। आजाद सिंह यादव, जो ट्रक चालक हैं, का मकान उनके बहनोई लल्लू सिंह यादव के मकान के पास है। आजाद सिंह यादव की पत्नी राजेश्वरी अपने मायके सीपरी बाजार थाना क्षेत्र स्थित खोडन से हैं और अपने पति के साथ हंसारी में रह रही थीं। लल्लू सिंह यादव अपने दो बेटों रंजीत और संजीत के साथ रहते थे, जिनमें से संजीत को अवैध हथियार रखने का शौक था।

बेटी के साथ चारपाई पर बैठी थी राजेश्वरी
गुरुवार की शाम को लगभग साढ़े 5 बजे संजीत अपनी बुआ राजेश्वरी के घर पहुंचा। उस समय राजेश्वरी अपनी बेटी दीक्षा के साथ कमरे में चारपाई पर बैठी थी। संजीत के हाथ में एक पिस्टल थी और उसने बुआ से पिस्टल की सफाई के लिए आंवला तेल मांगा। जब बुआ ने तेल देने से इनकार कर दिया, तो संजीत पिस्टल लहराने लगा और अचानक पिस्टल से गोली चल गई, जो राजेश्वरी के सीने में जा धंसी। गोली लगने से राजेश्वरी घायल होकर वहीं गिर गई और उनकी बेटी दीक्षा ने उन्हें संभालने की कोशिश की।

पिस्टल साफ करने के लिए तेल मांगने गया था आरोपी
संजीत घटना के बाद घबराकर पिस्टल कमर में लगाकर बाइक से भाग निकला। वह बमुश्किल 100 मीटर दूर तक पहुंचा, तभी उसकी बाइक सामने आ रही दूसरी बाइक से टकरा गई। इस दुर्घटना में संजीत बाइक से गिर पड़ा और कमर में लगी लोडिड पिस्टल से फिर गोली चल गई, जो उसकी नाभी में जा लगी। वह घायल होकर गिर पड़ा। इसी बीच, गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग घर में पहुंचे और राजेश्वरी को रक्तरंजित अवस्था में पाया। राजेश्वरी की मौत हो चुकी थी।

पुलिस की कार्रवाई और बयान
सूचना पाकर पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और राजेश्वरी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। घायल संजीत को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। एसपी सिटी ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी अवैध अस्लिहा साफ करने के लिए बुआ के यहां तेल मांगने गया था। अचानक गोली चलने से राजेश्वरी की मौके पर ही मौत हो गई। भागते समय संजीत भी दुर्घटना में घायल हो गया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और परिजनों से जानकारी ली जा रही है।
 

Also Read

ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में शिक्षक आज काली पट्टी बांधकर पढ़ाएंगे

8 Jul 2024 07:34 AM

झांसी Jhansi News : ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में शिक्षक आज काली पट्टी बांधकर पढ़ाएंगे

झांसी में बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षक ऑनलाइन हाजिरी के नए आदेश के खिलाफ लामबंद हो गए हैं। सोमवार को काली पट्टी बांधकर वे शिक्षण कार्य करेंगे और 11 जुलाई को मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे। शिक्षकों का कहना है कि विभाग पहले अपना कामकाज ऑनलाइन करे, फिर उनकी उपस्थिति ऑनलाइन दर्ज ... और पढ़ें