Jhansi News : पुलिस भर्ती परीक्षा के कारण बीएड काउंसलिंग तिथि बढ़ी, 5 सितंबर तक मिलेगा मौका

पुलिस भर्ती परीक्षा के कारण बीएड काउंसलिंग तिथि बढ़ी, 5 सितंबर तक मिलेगा मौका
UPT | पुलिस भर्ती परीक्षा के कारण बीएड काउंसलिंग की तिथि बढ़ी।

Aug 25, 2024 00:58

शुक्रवार को बुंदेलखंड विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह फैसला शासन की अनुमति से लिया। इससे पहले बीएड की काउंसलिंग 24 अगस्त को खत्म होनी थी, लेकिन पुलिस भर्ती परीक्षा के कारण कई कॉलेजों को परीक्षा केंद्र बनाया गया था।

Aug 25, 2024 00:58

Jhansi News : बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में चल रही बीएड प्रवेश प्रक्रिया में छात्रों को बड़ी राहत मिली है। प्रदेश में चल रही पुलिस भर्ती परीक्षा के कारण बीएड की पहले चरण की काउंसलिंग तिथि बढ़ा दी गई है। अब छात्र 5 सितंबर तक सीट कंफर्म करके दाखिला ले सकेंगे।

शुक्रवार को बुंदेलखंड विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह फैसला शासन की अनुमति से लिया। इससे पहले बीएड की काउंसलिंग 24 अगस्त को खत्म होनी थी, लेकिन पुलिस भर्ती परीक्षा के कारण कई कॉलेजों को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। जिसके चलते छात्र सीट कंफर्मेशन, फीस जमा करने और अलॉटमेंट लेटर डाउनलोड करने में असमर्थ थे।

प्रदेश के कई कॉलेजों ने बुंदेलखंड विश्वविद्यालय प्रशासन से तिथि बढ़ाने का अनुरोध किया था। छात्रों की समस्या को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने शासन से अनुमति मांगी और शासन की अनुमति मिलने के बाद काउंसलिंग तिथि बढ़ाने का फैसला लिया।
बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलसचिव विनय कुमार सिंह ने बताया कि अब पहले चरण में काउंसलिंग में भाग लेने वाले छात्र 5 सितंबर तक सीट कंफर्म करके फीस जमा करके दाखिला ले सकेंगे। उन्होंने बताया कि दूसरे चरण की काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 25 अगस्त से शुरू होंगे।
 

Also Read

झांसी मेडिकल कॉलेज में आवागमन व्यवस्था में बदलाव, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

18 Sep 2024 08:50 AM

झांसी Jhansi News : झांसी मेडिकल कॉलेज में आवागमन व्यवस्था में बदलाव, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

झांसी मेडिकल कॉलेज में आवागमन व्यवस्था में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। कॉलेज प्रशासन ने परिसर में सुरक्षा और यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कई नए नियम लागू करने का फैसला लिया है। और पढ़ें