वंदे भारत में रील बनाने वालों पर लगेगी लगाम : भरना होगा भारी जुर्माना, जाएंगे जेल, RPF ने पकड़े दो युवक

भरना होगा भारी जुर्माना, जाएंगे जेल, RPF ने पकड़े दो युवक
सोशल मीडिया | वंदे भारत ट्रेन में नहीं ले सकेंगे सेल्फी

Mar 22, 2024 13:42

वंदे भारत ट्रेन में सेल्फी लेने और रील बनाने वालों पर आरपीएफ ने सख्ती दिखाने का फैसला किया है। ऐसे लोगों पर टिकट नहीं होने पर जुर्माना लगाया जाएगा और रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई भी की जाएगी।

Mar 22, 2024 13:42

Short Highlights
  • युवाओं में वंदे भारत ट्रेन में सेल्फी और रील बनाने का क्रेज बढ़ रहा 
  • आरपीएफ ने ऐसे लोगों पर जुर्माना लगाने का फैसला किया है 
  • जुर्माना न देने पर जेल भी जाना पड़ सकता है 
Jhansi News : युवाओं में वंदे भारत ट्रेन में सेल्फी और रील बनाने का क्रेज बढ़ रहा है। RPF ने अब इस पर लगाम लगाने का फैसला किया है। बिना टिकट मानते हुए ऐसे लोगों पर जुर्माना लगाया जाएगा और रेलवे अधिनियम के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

रील बनाने वालों पर RPF की नजर
आरपीएफ कमांडेंट विवेकानंद नारायण ने बताया कि रेलवे परिसर में रील बनाने वालों पर RPF नजर रखती है। जाने-अनजाने में रील बनाते समय किसी हादसे का शिकार न हो जायें, इसको लेकर निगरानी करायी जाती है। स्टेशन परिसर में यात्रियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी RPF की है। इसको लेकर रील बनाने वालों पर कार्यवाही के निर्देश दिये गये हैं।

 सजा का है प्रावधान 
अभी तक रेलवे परिसर में रील और सेल्फी वाले लोगों से 500 से 1000 हजार तक का जुर्माना लिया जाता था। इसके साथ 6 महीने जेल की सजा का प्रावधान भी है। लेकिन अब RPF बिना टिकट मानने के साथ ही रेलवे अधिनियम की अलग-अलग धाराओं में 1500 रुपये जुर्माना वसूला जा रहा है।
 
दो युवक पकड़े गए 
हाल ही में डबरा RPF ने रेलवे ट्रैक पर ही रील बना रहे दो युवकों को दौड़कर पकड़ा। ग्वालियर के बिरला नगर निवासी विकास व आदेश खुलेआम ट्रैक पर वीडियो बना रहे थे। उन पर RPF की नजर पड़ी तो उनको समझाने का प्रयास किया, लेकिन युवकों ने नजरअंदाज कर दिया। इसके बाद RPF उनकी ओर बढ़ी तो वह वह भागने लगे। पीछा कर दोनों को पकड़ लिया गया। दोनों से जुर्माना वसूल किया गया।

अभियान चलाया जायेगा
आरपीएफ कमांडेंट ने कहा कि ऐसे रील बनाने वालों को समझाने के लिये जागरूक अभियान भी चलाया जायेगा।

Also Read

भूपेंद्र सिंह चौधरी झांसी पहुंचे, भाजपा कार्यालय का भूमि पूजन और खेल पुरस्कार समारोह में हुए शामिल

5 Oct 2024 03:23 PM

झांसी Jhansi News : भूपेंद्र सिंह चौधरी झांसी पहुंचे, भाजपा कार्यालय का भूमि पूजन और खेल पुरस्कार समारोह में हुए शामिल

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी झांसी में भाजपा कार्यालय के भूमि पूजन और खेल पुरस्कार समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं। और पढ़ें