Jhansi News : पुलिस ने पकड़े बैटरी चोर, किसानों के खेतों से चोरी की बैटरी बरामद

पुलिस ने पकड़े बैटरी चोर, किसानों के खेतों से चोरी की बैटरी बरामद
UPT | पुलिस ने पकड़े बैटरी चोर

Sep 03, 2024 02:03

झांसी के लहचूरा थाना पुलिस ने आधा दर्जन बैटरी चोरों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से चोरी की बैटरी और एक तमंचा बरामद हुआ है। यह गिरोह किसानों के खेतों और घरों से बैटरी चोरी करता था।

Sep 03, 2024 02:03

Jhansi News : लहचूरा पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए आधा दर्जन बैटरी चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से चोरी की गई चार बैटरी और एक तमंचा बरामद किया है। यह गिरोह पिछले कुछ समय से क्षेत्र में सक्रिय था और किसानों के घरों के बाहर खड़े ट्रैक्टरों, अन्य वाहनों और खेतों में लगे सोलर उपक्रमों से बैटरी चोरी करता था।

क्या था मामला?
गत 29 अगस्त को बदमाशों ने ग्राम सौनकपुरा और चकारा से बैटरियां चोरी की थीं। इस घटना की सूचना रामकुमार कुशवाहा निवासी सौनकपुरा और अच्छेलाल निवासी चकारा ने लहचूरा थाने में दी थी। जिस पर थानाध्यक्ष अरुण कुमार तिवारी ने तत्काल मामला दर्ज कर एक टीम का गठन किया और कार्रवाई शुरू कर दी। रविवार को पुलिस टीम लहचूरा से सौनकपुरा जाने वाली सड़क पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी।

कैसे पकड़े गए चोर?
इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि सिजारी खुर्द के पास झाड़ियों में कुछ लोग छिपे हुए हैं। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर झाड़ियों में छिपे पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में इन्होंने अपने नाम नीलेश, शीतल कुमार, राघवेन्द्र, मिथुन कुशवाहा (सभी निवासी सौनकपुरा) और हरीओम कोरी (निवासी ग्राम धवाकर) बताए।

पुलिस टीम
गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उपनिरीक्षक लालसिह, उपनिरीक्षक विशाल राजपूत, सिपाही उदयभान, सिपाही अनुराग शुक्ला, सिपाही प्रवीण कुमार और शरद कुमार शामिल थे।

आरोपियों को भेजा गया जेल
लहचूरा पुलिस की इस कार्रवाई से क्षेत्र में सक्रिय बैटरी चोरी के गिरोह पर लगाम लगी है। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है। 

Also Read

झांसी मेडिकल कॉलेज में आवागमन व्यवस्था में बदलाव, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

18 Sep 2024 08:50 AM

झांसी Jhansi News : झांसी मेडिकल कॉलेज में आवागमन व्यवस्था में बदलाव, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

झांसी मेडिकल कॉलेज में आवागमन व्यवस्था में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। कॉलेज प्रशासन ने परिसर में सुरक्षा और यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कई नए नियम लागू करने का फैसला लिया है। और पढ़ें