Jhansi News : 16 ट्रेनें रद्द, हजारों यात्री परेशान

16 ट्रेनें रद्द, हजारों यात्री परेशान
सोशल मीडिया | रेलवे विकास कार्य से हजारों यात्री परेशान

Aug 27, 2024 07:25

डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के कारण सितंबर में यात्री सेवाएं बाधित, वंदे भारत एक्सप्रेस भी निरस्त।

Aug 27, 2024 07:25

Jhansi News : रेलवे के विकास कार्य ने हजारों यात्रियों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के ट्रैक को मुख्य लाइन से जोड़ने के चलते सितंबर माह में झांसी से होकर आने जाने वाली 40 ट्रेनों का संचालन बुरी तरह प्रभावित होगा। इस कारण 55 हजार से अधिक यात्रियों के टिकट रद्द करने पड़े हैं।

16 ट्रेनें पूरी तरह से निरस्त कर दी गई हैं
विशेष रूप से, प्रीमियम ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस के निरस्त होने से रेलवे को भी आर्थिक नुकसान हो रहा है। झांसी एक प्रमुख रेलवे जंक्शन होने के कारण यहां से कई लंबी दूरी की ट्रेनें चलती हैं। लेकिन, सितंबर माह में 16 ट्रेनें पूरी तरह से निरस्त कर दी गई हैं और 24 ट्रेनों के रास्ते बदले गए हैं।

यात्रियों को हो रही परेशानी
निरस्त ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों को टिकट रद्द कराने पड़े हैं। हालांकि, रेलवे शत प्रतिशत रिफंड दे रहा है। लेकिन, अन्य ट्रेनों में सीटें मिलना मुश्किल हो रहा है। कई लोकप्रिय ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट लंबी हो गई है।

रेलवे का बयान
उत्तर रेलवे के पलवल स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते यह समस्या उत्पन्न हुई है। मंडल रेल जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि निरस्त ट्रेनों के यात्रियों को नियमानुसार रिफंड दिया जा रहा है।
 

Also Read

झांसी मेडिकल कॉलेज में आवागमन व्यवस्था में बदलाव, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

18 Sep 2024 08:50 AM

झांसी Jhansi News : झांसी मेडिकल कॉलेज में आवागमन व्यवस्था में बदलाव, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

झांसी मेडिकल कॉलेज में आवागमन व्यवस्था में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। कॉलेज प्रशासन ने परिसर में सुरक्षा और यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कई नए नियम लागू करने का फैसला लिया है। और पढ़ें