Kanpur News : मोबाइल चोरी का आरोप लगने पर छात्रा ने उठाया बड़ा कदम, किया ये काम.....

मोबाइल चोरी का आरोप लगने पर छात्रा ने उठाया बड़ा कदम, किया ये काम.....
UPT | मृतक छात्रा के दुखी परिजन।

Oct 26, 2024 19:55

कानपुर के महाराजपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत संदिग्ध परिस्थितियों में 11वीं की एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया।वही मृतक छात्रा की मां के अनुसार पड़ोसियों द्वारा मोबाइल चोरी का आरोप लगाए जाने आहत होकर बेटी ने सुसाइड किया है फिलहाल मौके पर पॅहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच में जुट गई हैं।

Oct 26, 2024 19:55

Kanpur News : कानपुर के महाराजपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत संदिग्ध परिस्थितियों में 11वीं की एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया। शारदा जीजीआईसी नरवल की छात्रा थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दिया और मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई। परिजनों का आरोप है कि पड़ोसी ने शारदा पर मोबाइल चोरी का आरोप लगाया था। जिसके चलते बेटी ने सुसाइड कर लिया।वही सूचना पर पॅहुची पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई।

कक्षा 11 की छात्रा ने किया सुसाइड
जानकारी के अनुसार महाराजपुर क्षेत्र के हाथीगांव निवासी सूरजदीन की चार बेटी व बेटे है। तीन बेटियों की शादी हो गई। सुरजदीन मजदूरी करके परिवार पालन पोषण करते है। सबसे छोटी बेटी शारदा जो नरवल स्थित जीजीआईसी में कक्षा 11वीं छात्रा थी। शनिवार सुबह शारदा (16) वर्षीय ने बरामदे में छत की धन्नी के सहारे दुप्पटे से फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। कुछ देर बाद परिजनों ने बरामदे में किशोरी का शव लटकते देखा तो चीख पुकार मच गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई।

छात्रा पर लगाया था मोबाइल चोरी का आरोप
वही शारदा की मां ने पुलिस से पूछताछ में बताया कि उनके घर से चार मकान छोड़कर नंदू का परिवार रहता है। नंदू के करीब 6 साल पहले शादी हो चुकी है।25 अक्टूबर के शाम करीब 4:00 बजे नंदू की पत्नी ने मोबाइल चोरी को लेकर मोहल्ले में हंगामा शुरू कर दिया। आरोप शारदा पर लगा दिया। खूब हंगामा और झगड़ा हुआ। नंदू की पत्नी ने पूरे मोहल्ले के सामने शारदा को मोबाइल चोर बोल दिया। शारदा की मां ने कहा घर आने के बाद शारदा बहुत उदास हो गई। हम लोगों ने उसको समझाया भी किसी के कहने से तुम चोर नहीं बन जाओगी। लेकिन वह बहुत देर तक रोती रही फिर सो गई।

फांसी के फंदे से लटका मिला शव
आज सुबह जब मां ने शारदा से स्कूल जाने के लिए कहा तो उसने जाने से मना कर दिया और कहा कि सोमवार को जायेगी।इसके बाद बेटी शारदा ने मां को नहाने के लिए पानी दिया और खाना खाने की बात कहकर नीचे चली आई। कुछ देर बाद जब माँ नहा कर बाहर आई तो संदिग्ध परिस्थितियों में बेटी का शव बरामदे में फांसी के फंदे से लटकता पाया गया।

चौकी प्रभारी ने दी जानकारी
वहीं सरसौल चौकी प्रभारी धर्मेंद्र वर्मा ने बताया कि परिजनों ने अभी तक कोई तहरीर नहीं दी है। अगर तहरीर मिलती है तो इस मामले की जांच कर जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

सीसामऊ सीट पर उपचुनाव को लेकर बनाई गई रणनीति, सभी मतदान केंद्रों पर उतरेगी युवाओं की टीम, डोर टू डोर कैंपेन की तैयारी

26 Oct 2024 08:31 PM

कानपुर नगर इंडिया गठबंधन की संयुक्त बैठक : सीसामऊ सीट पर उपचुनाव को लेकर बनाई गई रणनीति, सभी मतदान केंद्रों पर उतरेगी युवाओं की टीम, डोर टू डोर कैंपेन की तैयारी

इंडिया गठबंधन की बैठक में तय हुआ कि गठबंधन की सपा प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाना है। इसके लिए सीसामऊ विधानसभा के सभी 48 मतदान केंद्रों पर युवाओं की टीम उतारी जाएगी। इसके साथ समन्वय चुनाव संचालन समिति गठित कर उसकी बैठक दीवाली से पहले तैयारी कर अमली जामा पहनाया जाएगा। और पढ़ें