Kanpur News : कानपुर में 6 करोड़ की लागत से हटेंगे मंधना-शुक्लागंज फोरलेन पर बिजली पोल, जल्द शुरू होगा काम

कानपुर में 6 करोड़ की लागत से हटेंगे मंधना-शुक्लागंज फोरलेन पर बिजली पोल, जल्द शुरू होगा काम
UPT | हाईवे

Mar 30, 2024 16:24

कानपुर में 17 किलोमीटर लंबा मंधना-शुक्लागंज फोरलेन का निर्माण कार्य चल रहा है। रास्ते में पड़े बिजली के पोल बाधा बन रहे हैं। छह करोड़ की लागत से बिजली के पोल हटाने का कार्य किया जाएगा। विभाग की तरफ से इसकी स्वीकृत मिल गई है।

Mar 30, 2024 16:24

Kanpur News: यूपी के कानपुर से 17 किलोमीटर लंबे मंधना-शुक्लागंज फोरलेन निर्माण में बाधा बनने वाले बिजली के पोल छह करोड़ की लागत से हटाए जाएंगे। पीडब्ल्यूडी को केस्को की ओर से दिए गए एस्टीमेट पर मुहर लग चुकी है। इसके साथ ही सड़क चौड़ीकरण के लिए कार्यदायी संस्था ने करीब 11 किलोमीटर तक ट्रंच खोदाई का कार्य पूरा कर लिया है। जिसके बाद गिट्टी भराई का कार्य किया जा रहा है। 

मंधना, बिठूर, शुक्लागंज होते हुए लखनऊ की ओर जाने वाले 17 किलोमीटर लंबे मार्ग के चौड़ीकरण के लिए पीडब्ल्यूडी ने 92.92 करोड़ की लागत से गाजियाबाद की शर्मा कंस्ट्रक्शन कंपनी को टेंडर दिया था। 7.50 मीटर चौड़ी सड़क के दोनों ओर 8.50 मीटर सड़क के दोनों ओर चौड़ीकरण किया जाएगा। इसके साथ ही फोरलेन के दोनों तरफ तीन-तीन फीट चौड़ा फुटपाथ भी बनाया जाना है। दो मीटर का डिवाइडर सड़क के बीच में होगा व फोरलेन के दोनो ओर नाला व रोशनी के लिए स्ट्रीट लाइट का निर्माण किया जाएगा।

केस्को-वन विभाग ने भेजा स्टीमेट
बीते तीन मार्च से सड़क के चौड़ीकरण के लिए ट्रंच खोदाई का कार्य शुरू कराया गया था। फोरलेन निर्माण में पेड़ व 33 हजार केवी की हाईटेंशन लाइन के करीब 100 से अधिक बिजली के पोल बाधा बन रहे थे। जिसकी शिफ्टिंग के लिए पीडब्ल्यूडी ने वन विभाग व केस्को ने एस्टीमेट की मांग की थी। पेड़ो की छटाई के लिए वन विभाग ने 63 लाख व केस्को ने करीब छह करोड़ का एस्टीमेट बना कर सौंपा था।

एस्टीमेट की मिली मंजूरी
वन विभाग के एस्टीमेट को मंजूरी मिलने के बाद अब केस्को को भी हाईटेंशन लाइन के पोलों को शिफ्ट करने के लिए छह करोड़ का एस्टीमेट पर मुख्यालय ने मुहर लगा दी है। इसके साथ ही चौड़ीकरण में सड़क के दोनो ओर करीब 11 किलोमीटर तक ट्रंच खोदाई का कार्य पूरा कर लिया करने के बाद गिट्टी भराई का कर समतलीकरण का कार्य किया जा रहा है।
 

Also Read

सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर की

19 Sep 2024 04:30 PM

कानपुर नगर इरफान सोलंकी की बढ़ीं मुश्किलें : सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर की

कानपुर के जाजमऊ आगजनी मामले में सरकार ने इरफान उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ सजा बढ़वाने की अपील दायर की है। इसके साथ ही विशेष अदालत द्वारा षड़यंत्र से बरी किए जाने को लेकर चुनौती दी है। कोर्ट इसी मामले में 24 सितंबर को सुनवाई करेगी। और पढ़ें