जाजमऊ पुलिस टीम को मिली सफलता : कारोबारी के घर हुई लाखों रुपये की चोरी का किया खुलासा, जानें कैसे पकड़ में आए आरोपी

कारोबारी के घर हुई लाखों रुपये की चोरी का किया खुलासा, जानें कैसे पकड़ में आए आरोपी
UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Oct 26, 2024 20:09

कानपुर के जाजमऊ थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीते दिनों हुई लाखो रुपए की चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।पुलिस ने इस दौरान चोरी गया कैश,कुछ जेवर व चोरी के दौरान गई रिवाल्वर और कारतूस बरामद कर लिया है।सीसीटीवी फुटेज के अधार पर पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार कर लिया है।

Oct 26, 2024 20:09

Kanpur News : कानपुर के जाजमऊ थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीते दिनों हुई लाखो रुपए की चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।पुलिस ने इस दौरान चोरी गया कैश,कुछ जेवर व चोरी के दौरान गई रिवाल्वर और कारतूस बरामद कर लिया है।सीसीटीवी फुटेज के अधार पर पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार कर लिया है। डीसीपी पूर्वी ने प्रेस कांफ्रेंस करके इस मामले की जानकारी दी है।उन्होंने दावा किया है कि जल्द ही चोरी गया अन्य माल बरामद किया जाएगा।

कारोबारी के घर मे लाखों रुपये की हुई थी चोरी
बता दे की 17 अक्टूबर को जाजमऊ डिफेंस कॉलोनी में रहने वाले कारोबारी विक्रम सिंह कार खरीदने के लिए परिवार समेत लखनऊ गए थे।कार खरीदने के बाद विक्रम सिंह अपने परिवार के साथ अयोध्या राम मंदिर दर्शन करने चले गए ।18 अक्टूबर को घर लौटे और गेट का ताला खोल कर अंदर देखा तो उनके होश उड़ गए।घर से लाखों के जेवरात,कैश लाइसेंसी रिवॉल्वर और कारतूस गायब था। जिसके बाद विक्रम सिंह ने इसकी सूचना पुलिस को दी।सूचना पर पहुंची पुलिस ने तहरीर लेकर चोरी का मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी।

डीसीपी पूर्वी ने दी जानकारी
वही मामले के खुलासे को लेकर डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि 17 अक्टूबर की रात को कारोबारी विक्रम सिंह के घर पर लाखों रुपये की चोरी हुई थी।जिसके बाद पुलिस चोरी के खुलासे को लेकर सीसीटीवी फुटेज देख रही थी।इस दौरान सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की शिनाख्त हुई और जाजमऊ थाने की पुलिस ने शनिवार को बेनाझाबर निवासी चोर शाहरुख और ग्वालटोली निवासी आरिफ को गिरफ्तार कर लिया।आरिफ के ऊपर पहले से चेकरी नौबस्ता,सहित कई विभिन्न थानों से 5 मुकदमे दर्ज है और शारुख के खिलाफ भी एक मुकदमा पहले से दर्ज है।वही पुलिस ने चोरों के पास से डेढ़ लाख रुपये के कीमती जेवर,3 मोबाइल फ़ोन, विदेशी घड़ियां,लाईसेंसी रिवाल्वर और कारतूस बरामद कर लिया। 

Also Read

सीसामऊ सीट पर उपचुनाव को लेकर बनाई गई रणनीति, सभी मतदान केंद्रों पर उतरेगी युवाओं की टीम, डोर टू डोर कैंपेन की तैयारी

26 Oct 2024 08:31 PM

कानपुर नगर इंडिया गठबंधन की संयुक्त बैठक : सीसामऊ सीट पर उपचुनाव को लेकर बनाई गई रणनीति, सभी मतदान केंद्रों पर उतरेगी युवाओं की टीम, डोर टू डोर कैंपेन की तैयारी

इंडिया गठबंधन की बैठक में तय हुआ कि गठबंधन की सपा प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाना है। इसके लिए सीसामऊ विधानसभा के सभी 48 मतदान केंद्रों पर युवाओं की टीम उतारी जाएगी। इसके साथ समन्वय चुनाव संचालन समिति गठित कर उसकी बैठक दीवाली से पहले तैयारी कर अमली जामा पहनाया जाएगा। और पढ़ें