कानपुर में त्रिनेत्र का कमाल : लुटेरे का बताया पता, फिर पुलिस ने जाल बिछाकर मारी गोली...

लुटेरे का बताया पता, फिर पुलिस ने जाल बिछाकर मारी गोली...
UPT | पुलिस एन्काउन्टर में घायल बदमाश।

Mar 15, 2024 10:27

कानपुर कमिश्नरेट पुलिस की गुजैनी और फजलगंज पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है।पुलिस ने वांछित चल रहे हैं 25 हजार के इनामी लुटेरे बदमाश को मुठभेड़ में दबोच लिया है।

Mar 15, 2024 10:27

Kanpur Nagar : कानपुर कमिश्नरेट पुलिस की गुजैनी और फजलगंज पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने वांछित चल रहे हैं 25 हजार के इनामी लुटेरे बदमाश को मुठभेड़ में दबोच लिया है। बदमाश के पास से एक तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। बदमाश ने बीते दिनों बर्रा और गुजैनी में चेन स्नेचिंग की घटना को अंजाम दिया था। वह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। पुलिस तभी से इस बदमाश की तलाश थी। 

क्या है पूरा मामला
बता दें कि गुजैनी और फजलगंज पुलिस को गुरुवार की देर रात सूचना मिली कि लूट में वांछित चल रहे 25 हजार के इनामी बदमाश अपने साथी ​के साथ बनपुरवा की ओर जा रहा है। इस सूचना पर फजलगंज और गुजैनी पुलिस ने पिपरी गांव के पास सं​युक्त अभियान चलाया। उसी दौरान बाइक से आ रहे एक युवक को रोकने का प्रयास किया तो उसने फायर कर दिया। पुलिस की जवाबी कार्यवाही में आरोपी के पैर में गोली लगी। पुलिस ने उसे अस्पतला में दाखिल करा दिया। जानकारी के मुताबिक, कुछ दिनों पहले बर्रा और गुजैनी में फौजी की पत्नी और सपा नेता की मां से आधे घंटे में चेन लूट की दो वारदातें हुईं थीं। सीसीटीवी फुटेज में करीब एक दर्जन मुकदमों में वांछित अंतर्जनपदीय लुटेरे गुजैनी के वनपुरवा निवासी सत्यम तिवारी की पहचान हुई थी। तभी से पुलिस इसकी तलाश कर रही थी। 

लूट की कई वारदातों में वांछित था बदमाश
डीसीपी दक्षिण रविंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस देर रात वाहन चेकिंग अभियान चला रही थी। एसएचओ गुजैनी पिपोरी रोड पर चेकिंग कर रहे थे। उसी दौरान दो व्यक्ति बिना नंबर की बाइक से आ रहे थे। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो बदमाशों ने अपनी बाइक मोड़कर भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा किया तो बाइक सवार दोनों बदमाशों ने पुलिस पर फायर कर दिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक आरोपी के पैर में गोली लग गई। एक आरोपी मौके फरार हो गया। पकड़े गए आरोपी को पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया। पूछताछ में उसने अपना नाम सत्यम तिवारी बताया। उसने बर्रा और गुजैनी में बीते दिनों हुई दो चेन लूट की घटना को अंजाम देने की बात कबूली है। उसने आसपास के इलाको में भी लूट की कई घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया है। डीसीपी साउथ रविन्द्र कुमार ने बताया कि लुटेरे सत्यम के पास से एक तमंचा और कारतूस बरामद हुआ है।

Also Read

बारिश के बाद हुए जलभराव देख मेयर ने जताई नाराजगी, दिए ये निर्देश

4 Jul 2024 10:38 PM

कानपुर नगर Kanpur News :  बारिश के बाद हुए जलभराव देख मेयर ने जताई नाराजगी, दिए ये निर्देश

कानपुर में बुधवार हुई देर रात बारिश से शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया।जिसके बाद शहरवासियों का निकलना मुश्किल हो गया।वही आज गुरुवार को सुबह जलभराव की खबर की जानकारी मेयर को मिली तो... और पढ़ें