advertisements
advertisements

Kanpur News : बेटे के झूठ पर खुश हुए पिता ने दिलाई कार, पढ़िये फर्जी अफसर की दिलचस्प कहानी...

बेटे के झूठ पर खुश हुए पिता ने दिलाई कार, पढ़िये फर्जी अफसर की दिलचस्प कहानी...
UPT | गिरफ्तार फर्जी आयकर अधिकारी।

Apr 04, 2024 10:47

कानपुर कमिश्नरेट पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। रावतपुर थाने की पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक फर्जी आयकर अधिकारी को गिरफ्तार किया है। युवक फर्जी आई कार्ड दिखाकर पुलिस...

Apr 04, 2024 10:47

Kanpur News : कानपुर कमिश्नरेट पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। रावतपुर थाने की पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक फर्जी आयकर अधिकारी को गिरफ्तार किया है। युवक फर्जी आई कार्ड दिखाकर पुलिस पर रौब गांठ रहा था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। पुलिस यह भी पता कर रही है कि आरोपी ने अभी तक आयकर अधिकारी बनकर किस-किस को अपनी ठगी का शिकार बनाया है।

क्या है पूरा मामला
एसीपी कल्याणपुर अभिषेक पांडेय ने बताया कि वह रावतपुर पुलिस के साथ वाहन चेकिंग कर रहे थे। सभी वाहनों की गहनता से चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान आयकर विभाग की प्लेट लगी कार कल्याणपुर से आती हुई दिखाई दी। पुलिस टीम के रोकने पर कार से उतरे महावीरपुरम निवासी रितेश वर्मा ने खुद को आयकर अधिकारी बताते हुए रौब गांठना शुरू कर दिया। रितेश ने एसीपी कल्याणपुर को अपना फर्जी आई कार्ड भी दिखाया। पुलिस ने सख्ती की तो रितेश टूट गया।

पिता ने कार दिलाई और कथा कराई
एसीपी अभिषेक पांडे ने बताया कि रितेश वर्मा आयकर अधिकारी बनकर इलाके में रौब गांठा करता था। कार में लगी लाल रंग की बड़ी प्लेट में आयकर विभाग लिखा था। अमूमन अधिकारी ऐसी प्लेट नहीं लगाते हैं। आरोपी के पिता ने बताया कि साल 2023 में रितेश ने घर में आयकर अधिकारी बनने की बात कही थी। खुश होकर उन्होंने बेटे को कार दिलाई और भागवत कथा कराई। सैकड़ों लोगों को भोजन भी कराया था।

Also Read

आईआईटी में निदेशक पद पर हुई नियुक्ति, जानें किसे मिली यह जिम्मेदारी

19 Apr 2024 01:33 AM

कानपुर नगर Kanpur News : आईआईटी में निदेशक पद पर हुई नियुक्ति, जानें किसे मिली यह जिम्मेदारी

सितंबर 2023 में अभय करंदीकर को भारत सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग में सचिव नियुक्त कर दिया गया था। तब से यह पद खाली चल रहा था। प्रो. मणीन्द्र अग्रवाल आईआईटी कानपुर के पूर्व छात्र भी हैं। और पढ़ें