Kanpur News : बेटे के झूठ पर खुश हुए पिता ने दिलाई कार, पढ़िये फर्जी अफसर की दिलचस्प कहानी...

बेटे के झूठ पर खुश हुए पिता ने दिलाई कार, पढ़िये फर्जी अफसर की दिलचस्प कहानी...
UPT | गिरफ्तार फर्जी आयकर अधिकारी।

Apr 04, 2024 10:47

कानपुर कमिश्नरेट पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। रावतपुर थाने की पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक फर्जी आयकर अधिकारी को गिरफ्तार किया है। युवक फर्जी आई कार्ड दिखाकर पुलिस...

Apr 04, 2024 10:47

Kanpur News : कानपुर कमिश्नरेट पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। रावतपुर थाने की पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक फर्जी आयकर अधिकारी को गिरफ्तार किया है। युवक फर्जी आई कार्ड दिखाकर पुलिस पर रौब गांठ रहा था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। पुलिस यह भी पता कर रही है कि आरोपी ने अभी तक आयकर अधिकारी बनकर किस-किस को अपनी ठगी का शिकार बनाया है।

क्या है पूरा मामला
एसीपी कल्याणपुर अभिषेक पांडेय ने बताया कि वह रावतपुर पुलिस के साथ वाहन चेकिंग कर रहे थे। सभी वाहनों की गहनता से चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान आयकर विभाग की प्लेट लगी कार कल्याणपुर से आती हुई दिखाई दी। पुलिस टीम के रोकने पर कार से उतरे महावीरपुरम निवासी रितेश वर्मा ने खुद को आयकर अधिकारी बताते हुए रौब गांठना शुरू कर दिया। रितेश ने एसीपी कल्याणपुर को अपना फर्जी आई कार्ड भी दिखाया। पुलिस ने सख्ती की तो रितेश टूट गया।

पिता ने कार दिलाई और कथा कराई
एसीपी अभिषेक पांडे ने बताया कि रितेश वर्मा आयकर अधिकारी बनकर इलाके में रौब गांठा करता था। कार में लगी लाल रंग की बड़ी प्लेट में आयकर विभाग लिखा था। अमूमन अधिकारी ऐसी प्लेट नहीं लगाते हैं। आरोपी के पिता ने बताया कि साल 2023 में रितेश ने घर में आयकर अधिकारी बनने की बात कही थी। खुश होकर उन्होंने बेटे को कार दिलाई और भागवत कथा कराई। सैकड़ों लोगों को भोजन भी कराया था।

Also Read

रिटायर कैप्टन के घर से लाखों की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

26 Jul 2024 08:08 PM

कानपुर नगर Kanpur News :  रिटायर कैप्टन के घर से लाखों की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

कानपुर के नौबस्ता थाना क्षेत्र में चोरों का आतंक रुकने का नाम नहीं ले रहा है। नौबस्ता के दयाल नगर हंस पुरम में रहने वाले एक रिटायर कैप्टन के घर पर चोरों ने... और पढ़ें