बुलडोजर चला तो सबको नहर में घुसेड़ दूंगा : भाजपा विधायक हुए गुस्सा, कानपुर में एक्सईएन को लगाई फटकार

भाजपा विधायक हुए गुस्सा, कानपुर में एक्सईएन को लगाई फटकार
UPT | विधायक सुरेंद्र मैथानी ने सिंचाई विभाग के एक्सईएन को लगाई फटकार

Jul 28, 2024 15:28

कानपुर के गोविंदनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र मैथानी शनिवार को उग्र रूप में नजर आए। उन्होंने सरायमीता पनकी साइट नंबर 3 में हाईवे के किनारे बने कच्चे और पक्के मकानों और दुकानों को गिराने के आदेश पर सख्त रुख अपनाया और सिंचाई विभाग के एक्सईएन मनोज सिंह को फोन पर खुलेआम फटकार लगाई।

Jul 28, 2024 15:28

Kanpur News : कानपुर के गोविंदनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेन्द मैथानी का शनिवार को तेज तर्रार रूप देखने को मिला। जहां उन्होंने सरायमीता पनकी साइट नंबर-3 में हाइवे किनारे बने कच्चे पक्के मकान और दुकान टूटने के आदेश को लेकर कड़ा रुख अपनाते हुए खुलेआम सिंचाई विभाग के एक्सईएन मनोज सिंह को फ़ोन पर फटकार लगाई और साफ शब्दों में कहा कि यदि बुलडोजर या आपकी टीम आई तो उसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। क्योंकि एक तरफ मोदी जी और योगी जी गरीबों को घर दे रहे हैं और दूसरी तरफ आप जैसे लोग व्यवस्था को तोड़ने का कोशिश प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि घरों में अगर बुलडोजर चला तो बुलडोजर समेत सबको नहर में घुसेड़ दूंगा। इस पूरी घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। फिलहाल इस पूरी घटना के बाद उन्होंने नगर आयुक्त से बात कर मामले को शांत कराया।

पौधरोपण के लिए होनी थी बुलडोजर की कार्रवाई
बता दें कि नगर निगम को सरायमीता में पौधरोपण करना है। इस अभियान में यहां बनी अनाधिकृत बस्तियां बाधा बनी हैं। इसको देखते हुये नगर निगम प्रशासन ने यहां के मकानों, दुकानों पर नोटिस चस्पा कर कहा था कि सोमवार को बुलडोजर की कार्रवाई होगी। नगर निगम प्रशासन यह जगह खाली करने के लिए माइक से एनाउंसमेंट भी करवा रहा था। जानकारी मिलने पर शनिवार को विधायक मैथानी मौके पर पहुंचे तो यहां लोग उन्हें दुखड़ा सुनाने लगे। पता चला कि इस क्षेत्र में नगर निगम की ओर से पौधे रोपे जाने हैं, लोगों ने विधायक को बताया कि हाईवे से काफी हटकर इस जगह पर प्लांटेशन कराया जा रहा है। 

नगर आयुक्त ने विधायक को भरोसा दिलाया
विधायक ने नगर आयुक्त सुधीर कुमार से फोन पर बात की। विधायक ने प्लांटेशन (पौधरोपण) पर सहमति जताई, साथ ही सुझाव दिया कि यहां एटूजेड का कूड़ा डंपस्थल है। यहां से लगभग 4 किलोमीटर का पूरा क्षेत्र खाली पड़ा है। इस पर प्लांटेशन किया जा सकता है। इससे पौधरोपण का मकसद भी पूरा हो जाएगा और तमाम परिवार उजड़ने से भी बच जाएंगे। विधायक ने कहा कि यह समझ से परे है कि नगर निगम इस चार किलोमीटर एरिया को छोड़कर इस एक किलोमीटर के दायरे में ही पौधरोपण पर क्यों अड़ा है। नगर आयुक्त ने विधायक को भरोसा दिया कि हम फिलहाल पौधरोपण के कार्य को दो किलोमीटर के दायरे में ही करेंगे। 

आगे-पीछे यहां भी पौधे रोपते रहेंगे, जहां लोगों के मकान और दुकान हैं पर पौधरोपण के समय ऐसा रास्ता बना दिया जाएगा, जिससे यहां बसे लोगों को कोई नुकसान नहीं होगा। विधायक ने जनता के हितों की रक्षा के लिए अपने और लोगों की ओर से नगर आयुक्त का आभार जताया। 

Also Read

इरफान सोलंकी की बढ़ी मुश्किलें, सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर

19 Sep 2024 04:30 PM

कानपुर नगर पूर्व विधायक: इरफान सोलंकी की बढ़ी मुश्किलें, सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर

कानपुर के जाजमऊ आगजनी मामले में सरकार ने इरफान उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ सजा बढ़वाने की अपील दायर की है। इसके साथ ही विशेष अदालत द्वारा षड़यंत्र से बरी किए जाने को लेकर चुनौती दी है। कोर्ट इसी मामले में 24 सितंबर को सुनवाई करेगी। और पढ़ें