Kanpur News :  नगर निगम ने हाउस टैक्स में छूट की सीमा जमा करने की बढ़ाई तिथि, जानें कब तक कर सकेंगे पेमेंट

नगर निगम ने हाउस टैक्स में छूट की सीमा जमा करने की बढ़ाई तिथि, जानें कब तक कर सकेंगे पेमेंट
UPT | नगर निगम कानपुर

Jul 27, 2024 20:08

अगर आपने अभी तक अपने मकान का हाउस टैक्स नहीं जमा किया है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है। क्योंकि नगर निगम द्वारा अब हाउस टैक्स में छूट की तिथि सीमा बढ़ा दी गई...

Jul 27, 2024 20:08

Kanpur News : अगर आपने अभी तक अपने मकान का हाउस टैक्स नहीं जमा किया है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है। क्योंकि नगर निगम द्वारा अब हाउस टैक्स में छूट की तिथि सीमा बढ़ा दी गई है। पहले हाउस टैक्स जमा करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई थी। लेकिन अब 2 अगस्त तक जमा कर सकेंगे। करंट फाइनेंशियल एयर में लागू हाउस टैक्स को एक मुफ्त जमा करने पर 10% छूट का लाभ हाउस टैक्स पर उठा सकेंगे।

मेयर ने अधिकारी को दिए ये निर्देश
बता दें, आज कानपुर की मेयर प्रमिला पांडे ने हाउस टैक्स में 10% की छूट देने के लिए मुख्य कर निर्धारण अधिकारी को निर्देश दे दिए हैं। इसके बाद हाउस टैक्स में किसी प्रकार की छूट नगर निगम नहीं देगा। छूट का लाभ लेने के लिए अब लोगों के पास एक महीने से भी ज्यादा का वक्त है। अब सभी भवन स्वामी 2 अगस्त तक अपना ग्रह कर जमा कर सकेंगे। सभी भवन स्वामी छूट का लाभ अधिक से अधिक उठा सकते हैं और अपना हाउस टैक्स जमा कर सकते हैं।

300 करोड रुपए टैक्स पर वसूलने का टारगेट
इस छूट से शहर के 3.65 लाख आवासीय गृह स्वामियों को राहत मिलेगी। इसके साथ ही 63000 कमर्शियल संपत्तियों के मालिक को भी हाउस टैक्स में छूट मिलेगी। वर्तमान में नगर निगम के 4.68 लाख प्रॉपर्टी से करीब 300 करोड रुपए टैक्स पर वसूलने का टारगेट है।

Also Read

बिजली के पोल से टकराकर युवक बाइक समेत बंबा में गिरा, मौत से परिवार में कोहराम

8 Sep 2024 10:08 AM

इटावा Etawah News: बिजली के पोल से टकराकर युवक बाइक समेत बंबा में गिरा, मौत से परिवार में कोहराम

इटावा में एक युवक का बाइक समेत शव बंबा में पड़ा मिला है। शुक्रवार शाम मृतक ने अपने दोस्त और साढ़ू के साथ मिलकर शराब पी थी। फिलहाल पुलिस पूरे घटनाक्रम की जांच कर रही है। और पढ़ें