Kanpur News : एमपी के सीएम मोहन यादव मैनपुरी में डिंपल की बढ़ाएंगे मुसीबत, यादव वोटरों में सेंधमारी, बीजेपी ने बनाया मास्टर प्लान

एमपी के सीएम मोहन यादव मैनपुरी में डिंपल की बढ़ाएंगे मुसीबत, यादव वोटरों में सेंधमारी, बीजेपी ने बनाया मास्टर प्लान
UPT | डिंपल यादव।

Apr 14, 2024 20:24

मैनपुरी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी जयवीर सिंह ठाकुर 15 अप्रैल को नामांकन करेंगे। उनके नामांकन में एमपी के मोहन यादव और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। मोहन यादव के जरिए यादव वोटरों में सेंध लगाने की तैयारी में है। 

Apr 14, 2024 20:24

Kanpur News: यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट गिनती हाईटेक सीटों में होती है। मैनपुर सीट को मुलायम सिंह यादव की कर्मभूमि मानी जाती है। नेताजी के निधन के बाद उनकी विरासत को बड़ी बहु डिंपल यादव संभाल रही हैं। बीजेपी ने मैनपुरी सीट पर योगी सरकार में मंत्री जयवीर सिंह ठाकुर को प्रत्याशी बनाया है। डिंपल यादव को घेरने के लिए बीजेपी मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव को प्रचार-प्रसार के लिए उतारेगी। मोहन यादव बीजेपी प्रत्याशी के नामांकन में भी मौजूद रहेंगे। बीजेपी की यह रणनीति सपा मुखिया अखिलेश यादव की टेंशन बढ़ा रही है।

मैनपुरी लोकसभा सीट के प्रचार प्रसार की कमान एमपी के सीएम मोहन यादव के हाथों में रहेगी। दरअसल बीजेपी मोहन यादव के जरिए मैनपुरी में यादव वोटरों के बीच सेंध लगाना चाहती है। यदि बीजेपी की यह रणनीति कामयाब हो जाती है, तो सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के लिए मुसीबतें बढ़ जाएंगी। वहीं, बीजेपी प्रत्याशी जयवीर सिंह ठाकुर मैनपुरी की सदर सीट से विधायक हैं, और योगी सरकार में मंत्री हैं। इसके साथ ही उनकी जिले में क्षत्रीय और शाक्य वोटरों के बीच अच्छी पकड़ है।

नामांकन में मौजूद रहेंगे मोहन यादव
बीजेपी प्रत्याशी जयवीर सिंह ठाकुर 15 अप्रैल को नामांकन करेंगे। उनके नामांकन में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत बीजेपी के दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। जयवीर सिंह ठाकुर के नामांकन के बाद बीजेपी चुनावी प्रचार का शंखनाद कर देगी। वहीं, सपा प्रत्याशी डिंपल यादव 16 अप्रैल को नामांकन करेंगी। डिंपल यादव के नामांकन में सपा मुखिया अखिलेश यादव, राम गोपाल यादव मौजूद रहेंगे।

मोहन यादव जनसभा को करेंगे संबोधित
बीजेपी प्रत्याशी जयवीर सिंह ठाकुर के नामांकन में शामिल होने के लिए एमपी के सीएम मोहन यादव से समय मांगा गया है। मोहन यादव के आने से यादव वोटरों को लुभाया जा सकता है। जयवीर सिंह ठाकुर के नामाकंन में उनका आना लगभग तय माना जा रहा है। मोहन यादव और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

 

Also Read

सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर की

19 Sep 2024 04:30 PM

कानपुर नगर इरफान सोलंकी की बढ़ीं मुश्किलें : सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर की

कानपुर के जाजमऊ आगजनी मामले में सरकार ने इरफान उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ सजा बढ़वाने की अपील दायर की है। इसके साथ ही विशेष अदालत द्वारा षड़यंत्र से बरी किए जाने को लेकर चुनौती दी है। कोर्ट इसी मामले में 24 सितंबर को सुनवाई करेगी। और पढ़ें