पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने सपा-कांग्रेस पर साधा निशाना : बोले-कांग्रेस हार का ठीकरा सपा पर फोड़ेगी, इसलिए पहले ही मैदान से बाहर हुई

बोले-कांग्रेस हार का ठीकरा सपा पर फोड़ेगी, इसलिए पहले ही मैदान से बाहर हुई
UPT | बीजेपी-सपा

Oct 26, 2024 21:37

सीसामऊ सीट से बीजेपी प्रत्याशी सुरेश अवस्थी के नामांकन जुलूस में शामिल होने पहुंचे राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा ने इंडिया गठबंधन की जमकर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि सपा और कांग्रेस उपचुनाव में हार के बाद ईवीएम और प्रशासनिक व्यवस्थाओं को कोसने की तैयारी कर रही है।

Oct 26, 2024 21:37

Short Highlights
  • पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का इंडिया गठबंधन पर पलटवार, बोले-एक-दूसरे के सिर फोड़ेंगे हार का ठीकरा
  • बीजेपी से सुरेश अवस्थी, सपा से नसीम सोलंकी, इरफान की मां खुर्शीदा और बसपा प्रत्याशी वीरेंद्र कुमार हैं करोड़पति प्रत्याशी
  • नामांकन के बाद सीसामऊ में सभी दल प्रचार-प्रसार में जुटे
Kanpur News : यूपी के कानपुर में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गईं हैं। शुक्रवार बीजेपी प्रत्याशी सुरेश अवस्थी ने नामांकन जुलूस निकाल कर विपक्ष को ताकत का अहसास दिलाया। पूर्व डिप्टी सीएम और राज्यसभा सदस्य दिनेश शर्मा प्रत्याशी सुरेश अवस्थी के नामांकन में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। दिनेश शर्मा ने इंडिया गठबंधन पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि विधानसभा उपचुनाव में हार का ठीकरा कांग्रेस पार्टी सपा पर फोड़ेगी। इस लिए कांग्रेस पहले ही मैदान छोड़कर बाहर हो गई है।

राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी दोनों ही दल ईवीएम और प्रशासनिक व्यवस्थाओं पर आरोप लगाने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं सुरेश अवस्थी के नामांकन जुलूस में राकेश सोनकर के अलावा सभी दावेदार पहुंचे। राकेश सोनकर ने जुलूस से दूरी बनाकर नाराजगी जाहिर की। टिकट की रेस में राकेश सोनकर का नाम सबसे आगे था। उन्होंने नामांकन पर्चा खरीदने के बाद लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी।

बीजेपी समेत चार प्रत्याशी हैं करोड़पति 
बीजेपी प्रत्याशी सुरेश अवस्थी, सपा की प्रतिस्थानी प्रत्याशी खुर्शीदा सोलंकी भी करोड़पति हैं। सोने के आभूषणों के साथ ही दोनों के पास असलहे भी हैं। इससे पहले नामांकन कराने वाले बसपा प्रत्याशी वीरेंद्र कुमार और सपा प्रत्याशी नसीम सोलंकी भी करोड़पति हैं। इस तरह से चार करोड़पति प्रत्याशी सीसामऊ सीट पर चुनावी मैदान में हैं। वहीं, निर्दलीय प्रत्याशियों में कोई प्राइवेट नौकरी कर रहा है, तो कोई पेंशनर है।

सुरेश अवस्थी पत्नी पास रखती हैं रिवाल्वर 
बीजेपी प्रत्याशी सुरेश अवस्थी की आय 4.29 लाख रूपए है, और नकदी एक लाख रुपए है। उनकी पत्नी पूनम अवस्थी की आय 4.09 लाख रूपए है। जबकि हाथ में 50 हजार रूपए हैं। सुरेश अवस्थी के पास 58 ग्राम तो पत्नी पूनम के पास 245 ग्राम सोना है। जिसकी कीमत 4.60 लाख और 18.05 लाख रूपए है। सुरेश अवस्थी की पत्नी के पास लाइसेंस रिवाल्वर है, तो वहीं सुरेश अवस्थी के पास रायफल है। दंपती के पास सात करोड़ की जमीन और प्लाट हैं। उनपर प्रदर्शन के दौरान दर्ज किया गया एक मुकदमा भी है।

पेंशन है आय का स्त्रोत 
पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की मां खुर्शीदा सोलंकी की आय 4.50 लाख रूपए है। विधायक रहे उनके पति स्वर्गीय हाजी मुश्ताक सोलंकी की पेंशन से उनकी आय होती है। हाथ में नकदी 45 हजार है, वहीं सोने के 370 ग्राम आभूषण हैं। जिसकी कीमत लगभगा 27.75 लाख है। अचल संपत्तियों की कीमत लगभग ढाई करोड़ है।

Also Read

सीसामऊ सीट पर उपचुनाव को लेकर बनाई गई रणनीति, सभी मतदान केंद्रों पर उतरेगी युवाओं की टीम, डोर टू डोर कैंपेन की तैयारी

26 Oct 2024 08:31 PM

कानपुर नगर इंडिया गठबंधन की संयुक्त बैठक : सीसामऊ सीट पर उपचुनाव को लेकर बनाई गई रणनीति, सभी मतदान केंद्रों पर उतरेगी युवाओं की टीम, डोर टू डोर कैंपेन की तैयारी

इंडिया गठबंधन की बैठक में तय हुआ कि गठबंधन की सपा प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाना है। इसके लिए सीसामऊ विधानसभा के सभी 48 मतदान केंद्रों पर युवाओं की टीम उतारी जाएगी। इसके साथ समन्वय चुनाव संचालन समिति गठित कर उसकी बैठक दीवाली से पहले तैयारी कर अमली जामा पहनाया जाएगा। और पढ़ें