Kanpur News : वन्देभारत ट्रेन में अराजक तत्वों द्वारा की गई पत्थरबाजी, आरपीएफ और जीआरपी मामले की जांच में जुटी

वन्देभारत ट्रेन में अराजक तत्वों द्वारा की गई पत्थरबाजी, आरपीएफ और जीआरपी मामले की जांच में जुटी
UPT | वन्देभारत ट्रेन

Oct 04, 2024 11:17

कानपुर में एक बार फिर से अराजक तत्वों की हरकत का मामला सामने आया है।जहां इस बार अराजक तत्वों ने वाराणसी से दिल्ली जा रही 22435 वंदे भारत एक्सप्रेस के एसी चेयरकार कोच में पनकी स्टेशन के पास पथराव कर दिया।फिलहाल मामले को लेकर आरपीएफ और जीआरपी की टीम जांच में जुटी हुई है।

Oct 04, 2024 11:17

Kanpur News: कानपुर में एक बार फिर से अराजक तत्वों की हरकत का मामला सामने आया है।जहां इस बार अराजक तत्वों ने वाराणसी से दिल्ली जा रही 22435 वंदे भारत एक्सप्रेस के एसी चेयरकार कोच में पनकी स्टेशन के पास पथराव कर दिया। पथराव करने के दौरान एक कोच का शीशा टूट गया। वहीं इस दौरान ट्रेन में बैठे यात्रियों के बीच में हड़कंप मच गया।इसके बाद लोगों ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम पर दी। सूचना पर आरपीएफ़ पनकी में अज्ञात पत्थर बाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

ट्रेन पर की गई पत्थरबाजी
बता दे की बुधवार को ट्रेन तय समय से कानपुर सेंट्रल से आंशिक विलंब रवाना हुई। ट्रेन 19:05 बजे जैसे ही पनकी स्टेशन के आउटर सिग्नल से प्रवेश कर रही थी,वैसे ही C7 कोच पर पत्थरवाजी शुरू हो गई।एक पत्थर C7 कोच के शीशे में लगा तो शीशा टूट गया।इससे कोच में चीखपुकार के बीच यात्रियों में अफरा तफरी मच गई।कई यात्री तो सीट के नीचे झुक गए।आरपीएफ पनकी सत्येंद्र यादव ने बताया कि चालक और टीटीई ने कंट्रोल रूम को सूचना दी थी।इस पर आरपीएफ में अज्ञात के खिलाफ रेल संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की धारा में गुरुवार को मुकदमा पंजीकृत कर जाँच पड़ताल शुरू कर दी गई है।मामले की जांच व आरोपियों की तलाश जा रही है। वहीं ट्रेन के रवाना होने के बाद आरपीएफ और जीआरपी ने पेट्रोलिंग की थी लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा है।

Also Read

घर बैठे मिलेगा आप को सुरक्षा अलर्ट, डीटूएम टेक्नोलॉजी से आपदा-सुरक्षा का मिलेगा अपडेट

4 Oct 2024 03:24 PM

कानपुर नगर IIT Kanpur: घर बैठे मिलेगा आप को सुरक्षा अलर्ट, डीटूएम टेक्नोलॉजी से आपदा-सुरक्षा का मिलेगा अपडेट

आईआईटी कानपुर अब आप को घर बैठे आपदा सुरक्षा के लिए अलर्ट करेग। इसके साथ ही शिक्षा के प्रसार में सहायक बनेगा। आईआईटी इस कार्य के लिए डीटूएम तकनीकी का इस्तेमाल करेगा। और पढ़ें