Kanpur News : स्वामी नारायण गिरी जी महाराज ने किया नगर का दौरा, जानिए क्या बोले...

स्वामी नारायण गिरी जी महाराज ने किया नगर का दौरा, जानिए क्या बोले...
UPT | नारायण गिरि जी महाराज

Jul 27, 2024 19:16

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गुरुभाई व जूना अखाड़ा के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता नारायण गिरि महाराज का शनिवार को कानपुर में आगमन हुआ...

Jul 27, 2024 19:16

Kanpur News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गुरुभाई व जूना अखाड़ा के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता नारायण गिरि महाराज का शनिवार को कानपुर में आगमन हुआ। कानपुर आगमन के दौरान श्री आनंदेश्वर मंदिर के बाबा घाट समाधि स्थल पर होने वाले श्री रूद्रमहा यज्ञ स्थल का निरीक्षण करते हुए मंदिर प्रशासन के लोगों को दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने श्री रुद्र महायज्ञ बाबा आनंदेश्वर के सभी भक्तों को निमंत्रण दिया। भक्तों को सम्मानित व भोजन भंडारे की व्यवस्था के निर्देश दिए।

महाकुंभ मेले में सभी को आईडी लेकर आने का उठाया मुद्दा 
कानपुर आगमन के दौरान जूना अखाड़ा अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता ने प्रेसवार्ता का आयोजन किया। प्रेसवार्ता के दौरान जूना अखाड़ा अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता नारायण गिरी महाराज ने महाकुंभ मेले में सभी को आईडी लेकर आने का मुद्दा उठाया। कहा महाकुंभ आने वालों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी हो। इसकी लिस्ट प्रशासन के पास हो। सरकार को यह नियम लागू करना चाहिए। उन्होंने कहा साधु और सम्मानित व्यक्ति के रूप में भी कोई व्यक्ति फायदा उठा सकता है। इस समय देश में तमाम विरोधी लोग हैं। कुंभ मेला तभी संपन्न कर पाएंगे जब अच्छे बुरे की पहचान कर पाएंगे। 

नेम प्लेट लगाने का सरकार का फैसला सही था
उन्होंने कावड़ यात्रा को लेकर कहा कावड़ की दुकानों पर नेम प्लेट लगाने का सरकार का फैसला सही था। सुप्रीम कोर्ट द्वारा कावड़ यात्रा के दौरान नेम प्लेट लगाए जाने वाले मामले पर रोक लगाए जाने को लेकर कहा कि यह अदालत का काम है। उनका हम लोग सम्मान करते हैं। कावड़ के मेले में भीड़ किसी पंथ या संप्रदाय को नहीं देखती है। कावड़ यात्रा, अमरनाथ यात्रा कई बार देश विरोधी ताकतों के निशाने पर रही है। व्यापारी को नेम प्लेट लगाने का फैसला ठीक था।

काशी विश्वनाथ मंदिर में सोने की घोटाले पर बोले
उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर में सोने की घोटाले की बात को लेकर इशारों इशारों में कहां की शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद का हम सीधा विरोध नहीं करते हैं। हमारी जगह वह होंगे तो विचार भी नहीं करेंगे। जब वह काशी पर बोल रहे हैं वह भी गरिमा के विपरीत है। उन्हें गुरु पूर्णिमा के बाद नदी नाला पार करने का अधिकार नहीं था। दंडी स्वामी जो भी होता है गुरु पूर्णिमा के बाद नदी नाला पार नहीं कर सकता है। हम उनकी बातों का खंडन नहीं कर सकते हैं, लेकिन दुख पीड़ा जरूर है। शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद को अंबानी की शादी में नहीं जाना चाहिए था। शादी में प्रधानमंत्री के गले में माला नहीं डालनी चाहिए थी।

Also Read

बिजली के पोल से टकराकर युवक बाइक समेत बंबा में गिरा, मौत से परिवार में कोहराम

8 Sep 2024 10:08 AM

इटावा Etawah News: बिजली के पोल से टकराकर युवक बाइक समेत बंबा में गिरा, मौत से परिवार में कोहराम

इटावा में एक युवक का बाइक समेत शव बंबा में पड़ा मिला है। शुक्रवार शाम मृतक ने अपने दोस्त और साढ़ू के साथ मिलकर शराब पी थी। फिलहाल पुलिस पूरे घटनाक्रम की जांच कर रही है। और पढ़ें