Kanpur News : सीसामऊ उपचुनाव की सुगबुगाहट के बीच, इरफान की पत्नी नसीम की बढ़ सकती है टेंशन, हमराज कंस्ट्रक्शन कंपनी की फिर खुली फाइल

सीसामऊ उपचुनाव की सुगबुगाहट के बीच, इरफान की पत्नी नसीम की बढ़ सकती है टेंशन, हमराज कंस्ट्रक्शन कंपनी की फिर खुली फाइल
UPT | इरफान सोलंकी

Jun 23, 2024 01:07

कानपुर से सपा विधायक इरफान सोलंकी को आगजनी मामले में 7 साल की सजा सुनाई गई है। उनकी विधानसभा सीसामऊ क्षेत्र में उपचुनाव को लेकर चर्चा तेज हो गई है। उपचुनाव के बीच इरफान की पत्नी नसीम और चाचा मेराज पर भी कानूनी शिकंजा कस सकता है। जिसकी वजह से सोलंकी परिवार दहशत में है। 

Jun 23, 2024 01:07

Kanpur News : यूपी के कानपुर में सपा का गढ़ कहे जाने वाले सोलंकी परिवार पर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है। सपा विधायक इरफान और उनके भाई रिजवान को आगजनी मामले में 7 साल की सजा सुनाई गई है। जिसकी वजह से उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द मानी जा रही है। सीसामऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव की चर्चाएं जोरों पर हैं। उपचुनाव से पहले इरफान की पत्नी नसीम सोलंकी और उनके चाचा मेराज सोलंकी की मुसीबतें बढ़ सकती हैं।

कानपुर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने विवादित हमराज कंस्ट्रक्शन कंपनी से जुड़े मामले की समीक्षा की है। बीते 3 जून को कानपुर हिंसा में फंडिंग के आरोपी हाजी वसी की कंपनी हमराज कंस्ट्रक्शन कंपनी में इरफान की पत्नी नसीम सोलंकी और इरफान के चाचा मेराज सोलंकी डॉयरेक्टर थे। कंपनी में फर्जी दस्तावेजों के जरिए करोड़ों का फेरफेर हुआ था।

वसीम राइडर ने दर्ज कराया था मुकदमा
कानपुर हिंसा में फंडिंग के आरोपी हाजी वसी की कंपनी हमराज कंस्ट्रक्शन में इरफान की पत्नी नसीम, इरफान के चाचा मेराज, वसीम राइडर, खदीजातुल कुबरा निदेशक थे। नसीम सोलंकी 2019 में कंपनी से इस्तीफा दे दिया था। इरफान के चाचा मेराज, मुशीर आलम, शफीक, उमर समेत 7 लोगों पर धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज बनवाने समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। यह मुकदमा वसीम राइडर ने सितंबर 2023 में दर्ज कराया था।

पुलिस को चाहिए इन सवालों का जवाब
वसीम राइडर का आरोप है कि जाजमऊ 921.92 वर्ग मीटर जमीन खरीदने के नाम पर सपा विधायक के चाचा मेराज सोलंकी ने 3.63 करोड़ रुपए लिए थे। कंपनी ने कौन—कौन सी जमीनें खरीदीं, कौन—कौन सी बेंची, क्या खरीद फरोख्त में नियमों का पालन किया गया। किस तरह के फर्जी दस्तावेज लगाए गए। नसीम सोलंकी और मेराज की क्या भूमिका थी। पुलिस इन्हीं सवालों के जवाब चाहती है।

Also Read

बुढ़वा मंगल के लिए शहर की यातायात व्यवस्था में रहेगा बदलाव, जानें पूरा रूट...

16 Sep 2024 04:06 PM

कानपुर नगर Kanpur News : बुढ़वा मंगल के लिए शहर की यातायात व्यवस्था में रहेगा बदलाव, जानें पूरा रूट...

कानपुर की यातायात पुलिस ने कल मंगलवार को यातायात व्यवस्था में बदलाव किया है। यातायात पुलिस ने पूरा रूट प्लान तैयार किया है। यातायात व्यवस्था में बदलाव पनकी हनुमान मंदिर में बुढ़वा मंगल पर उमड़ने वाली... और पढ़ें