उत्तर प्रदेश का शानदार प्रदर्शन : राष्ट्रीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप में उपविजेता बना यूपी, जीते 29 पदक

राष्ट्रीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप में उपविजेता बना यूपी, जीते 29 पदक
UPT | राष्ट्रीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप 2024

Feb 15, 2024 21:21

उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो के महासचिव रजत आदित्य दीक्षित ने चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को आर्थिक प्रोत्साहन एवं सम्मानित करने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि...

Feb 15, 2024 21:21

Short Highlights
  • चयनित खिलाड़ी विश्व ताइक्वांडो द्वारा आयोजित विश्व चैंपियनशिप में भाग लेंगे।
  • राजस्थान के जयपुर में खेली गई प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो बालक, बालिका वर्ग में सब जूनियर, जूनियर और कैडेट्स वर्ग में हिस्सा लिया था।
     
Kanpur News : राष्ट्रीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप 2024 में उत्तर प्रदेश की टीम ने खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की मदद से रनर अप का खिताब जीता। राजस्थान के जयपुर में खेली गई प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो बालक, बालिका वर्ग में सब जूनियर, जूनियर और कैडेट्स वर्ग में हिस्सा लिया था।

यूपी ने जीते कुल 29 पदक
उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो के महासचिव रजत आदित्य दीक्षित ने चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को आर्थिक प्रोत्साहन एवं सम्मानित करने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि यूपी ने कुल 29 पदक जीते हैं। यूपी टीम ताइक्वांडो नेशनल चैंपियनशिप में उपविजेता होने का गौरव प्राप्त किया। चैंपियनशिप में प्रदेश के विभिन्न जिलों से खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था, जिसमें कानपुर के 5 खिलाड़ी भी शामिल रहे। राष्ट्रीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप में कानपुर के दो खिलाड़ियों ने पदक जीते हैं। जिनमें सब जूनियर वर्ग में मानवी पाठक ने कास्य और कैडेट्स वर्ग में वंशिका सिंह ने कास्य पदक प्राप्त किया है।

रजत दीक्षित ने बताया कि चयनित खिलाड़ी विश्व ताइक्वांडो द्वारा आयोजित विश्व चैंपियनशिप में भाग लेंगे। इस मौके पर ताइक्वांडो संघ के संजय बाजपेई, सतीश कुमार, नीरज सिंह, अरविंद कुमार, उदय प्रताप, वैभव गौर, अतुल मिश्रा, महेंद्र कुमार आदि ने खिलाडियों को बधाई दी। यह जानकारी संयुक्त सचिव तुषाल साहनी ने दी।

Also Read

कानपुर की मस्जिदों से एलान, मुस्लिम युवक बने अग्निवीर, वीर अब्दुल हमीद बन करें देश की सेवा

6 Jul 2024 04:54 PM

कानपुर नगर Agniveer Yojana: कानपुर की मस्जिदों से एलान, मुस्लिम युवक बने अग्निवीर, वीर अब्दुल हमीद बन करें देश की सेवा

कानपुर में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद मस्जिदों से एलान किया गया कि मुस्लिम युवक अग्निवीर बने। केंद्र सरकार की यह योजना हर जाति-वर्ग की बेहतरी के लिए है। अग्निवीर योजना से बेरोजगारी दूर होगी। इसके साथ ही हमें भी देश की सेवा करने का मौका मिलेगा।  और पढ़ें